HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Southern Brazil Hurricane : दक्षिणी ब्राजील में विनाशकारी तूफान ने मचाई तबाही , 100 लोगों की मौत , एक लाख घरों को नुकसान

Southern Brazil Hurricane : दक्षिणी ब्राजील में विनाशकारी तूफान ने मचाई तबाही , 100 लोगों की मौत , एक लाख घरों को नुकसान

दक्षिण ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में विनाशकारी तूफान ने तबाही मचा दी है। पिछले एक सप्ताह से मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने जनजीवन को अस्तव्यत कर दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Southern Brazil Hurricane :  दक्षिण ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल राज्य में विनाशकारी तूफान ने तबाही मचा दी है। पिछले एक सप्ताह से मूसलाधार बारिश और बाढ़ ने जनजीवन को अस्त व्यत कर दिया है। सड़कों और घरों में पानी भरने के कारण लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।
मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है और लगभग एक लाख घर नष्ट हो गए हैं या काफी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

पढ़ें :- पीएम ऋषि सुनक ने ब्रिटिश पार्लियामेंट को किया भंग, 4 जुलाई को UK में कराए जाएंगे चुनाव

खबरों के अनुसार, राष्ट्रीय नगर पालिका परिसंघ ने एक अपडेट में कहा कि राज्य में उफनती नदियों और बाढ़ ने लगभग दस लाख लोगों को प्रभावित किया है और लगभग दो लाख निवासियों को अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर किया है।

परिसंघ के अनुसार नागरिक सुरक्षा एजेंसी के आंकड़ों के आधार पर, 29 अप्रैल को राज्य की सबसे खराब मौसम संबंधी आपदा के बाद से सभी प्रकार के लगभग 99,800 आवासों को या तो पूर्ण या आंशिक क्षति हुई है। अर्जेंटीना और उरुग्वे की सीमा से लगे शीर्ष कृषि और पशुधन उत्पादक राज्य के 497 शहरों में से 414 शहर तूफान से प्रभावित हुए हैं और आपात स्थिति की घोषणा की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...