1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Israel: रक्षा मंत्री के घर तक पहुंचे ईरान के जासूस, ये व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

Israel: रक्षा मंत्री के घर तक पहुंचे ईरान के जासूस, ये व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

इजरायल को ईरान ने बड़ा झटका दिया है।  खुफिया एजेंसी मोसाद के दम पर पूरे विश्व में अपनी ताकत का लोहा मनवाने वाले इजरायल में ईरान ने सेंधमारी की है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Israel : इजरायल को ईरान ने बड़ा झटका दिया है।  खुफिया एजेंसी मोसाद के दम पर पूरे विश्व में अपनी ताकत का लोहा मनवाने वाले इजरायल में ईरान ने सेंधमारी की है। इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज के घर पर काम करने वाले एक शख्स पर ब्लैक शैडो हैकर्स ग्रुप के लिए जासूसी करने का आरोप लगा है। जो कथित तौर पर ईरान से जुड़ा ग्रुप है। खबरों के अनुसार,सेंट्रल शहर लोद के 37 साल के निवासी ओमरी गोरेन गोरोचोव्स्की को 4 नवंबर को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के बाद यह सवाल उठ रहे हैं कि इतने बड़े अपराधी को आखिर कैसे रक्षा मंत्री के घर पर काम पर रखा गया।

पढ़ें :- Corona New Variant: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर इस्राइल ने शुरू की सख्ती, विदेशी नागरिक के प्रवेश पर लगाया रोक

खबरों के अनुसार,गोरोचोव्स्की के लिए जारी हुए गिरफ्तारी वारंट में कहा गया है कि वह अतीत में कई अपराध कर चुका है। वह पांच मामलों में दोषी साबित हुआ है। साथ ही बैंक डकैती सहित विभिन्न अपराधों के लिए जेल में रह चुका है।

खबरों के अनुसार, सुरक्षा एजेंसी शिन बेट ने कहा है कि गोरोचोव्स्की की पहुंच कभी भी जरूरी कागजातों तक नहीं हुई और इसलिए वह देश से जुड़े रहस्य साझा करने में सफल नहीं हो सका है।

पिछले महीने ब्लैक शैडो हैकर्स ने एक इजरायली इंटरनेट सेवा प्रदाता को लक्षित कर साइबर हमला करने का दावा किया था। गोरोचोव्स्की की चार्जशीट में ब्लैक शैडो को ‘ईरान से जुड़ा’ बताया गया है। इस हाई-प्रोफाइल साइबर हमले के बाद, गोरोचोव्स्की ने कथित तौर पर 31 अक्टूबर को टेलीग्राम के माध्यम से ब्लैक शैडो से संपर्क किया था। जिसमें उसने गैंट्ज और उनके घर से जुड़ी जानकारी देने की बात कही।

पढ़ें :- Corona variant 'Omicron': इजरायल में Corona 'Omicron' का पहला केस मिला, जारी की गयी इमरजेंसी चेतावनी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...