1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jammu – Kashmir : उधमपुर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट व को-पायलट की हालत चिंताजनक

Jammu – Kashmir : उधमपुर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट व को-पायलट की हालत चिंताजनक

जम्मू-कश्मीर (Jammu - Kashmir) के पटनीटॉप (Patnitop) इलाके में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हुआ है। नाग देवता मंदिर (Nag Devta Temple) के ऊपर शिवगढ़ के जंगल में सेना का एक हेलिकॉप्टर के क्रैश (Army helicopter crashes) होने की खबर है।  सूचना मिलते ही एंबुलेंस और फायर सर्विस टीम (fire service team) मौके पर पहुंच चुकी है।बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर सेना (crashed helicopter army) का बताया जा रहा है। इस घटना की वजह इलाके में भारी बारिश और धुंध बताई जा रही है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। इस घटना में दो पायलट घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

उधमपुर। जम्मू-कश्मीर (Jammu – Kashmir) के पटनीटॉप (Patnitop) इलाके में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हुआ है। नाग देवता मंदिर (Nag Devta Temple) के ऊपर शिवगढ़ के जंगल में सेना का एक हेलिकॉप्टर के क्रैश (Army helicopter crashes) होने की खबर है।  सूचना मिलते ही एंबुलेंस और फायर सर्विस टीम (fire service team) मौके पर पहुंच चुकी है।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया एक आतंकी, कई हमलों में था शामिल

बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर सेना (crashed helicopter army) का बताया जा रहा है। इस घटना की वजह इलाके में भारी बारिश और धुंध बताई जा रही है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। इस घटना में दो पायलट घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया है।

सूत्रों के अनुसार घायल पायलटों में से एक को गंभीर चोटें आई हैं और उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। इसी बीच घटना स्थल पर पहुंची सेना की टीम हेलिकॉप्टर के मलवे को जुटाने में लगी हुई है। हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crashes)हुआ या उसकी आपात लैंडिंग हुई है अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है।

हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचकर घायल पायलट व को-पायलट (co-pilot) को हेलीकाप्टर से बाहर निकाला। इस बीच सेना का बचाव दल व पुलिस भी मौके पर पहुुंच गए। दोनों घायलों को ऊधमपुर कमांड अस्पताल (Udhampur Command Hospital) भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर में NIA को बड़ी कामयाबी, चार आतंकियों को किया गिरफ्तार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...