1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Jyotish Upay : घर और दुकानों पर लोग टांगते हैं नींबू-मिर्च, जानें कारण

Jyotish Upay : घर और दुकानों पर लोग टांगते हैं नींबू-मिर्च, जानें कारण

नींबू और मिर्च को लटका हुआ आपने भी देखा होगा।लोग अपने घरों या फिर व्यापारिक संस्थानों में नींबू और मिर्च लटकाते है। यह एक तरह का चमत्कारिक लोग अपने घरों या फिर व्यापारिक संस्थानों में नींबू और मिर्च लटकाते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Jyotish Upay : नींबू और मिर्च को लटका हुआ आपने भी देखा होगा।लोग अपने घरों या फिर व्यापारिक संस्थानों में नींबू और मिर्च लटकाते है। यह एक तरह का चमत्कारिक लोग अपने घरों या फिर व्यापारिक संस्थानों में नींबू और मिर्च लटकाते है। यह एक तरह का टोटका है।
ज्योतिषों की माने तो इससे घर और व्यापार को किसी की बुरी नजर नहीं लगती है और इससे व्यापार और घर में किसी प्रकार के नुकसान से बचा जा सकता है। इसके साथ ही यह नकारात्मक शक्तियों का नाश करके आपको व्यापार में तरक्की देता है और वाहन को दुर्घटना से बचाता है।

पढ़ें :- 22 फरवरी 2024 का राशिफलः इन राशि के लोगों को व्यापार में जोखिम उठाने से हो सकता है नुकसान

स्वास्थ्य की दृष्टि से भी इसको काफी लाभदायक माना गया है। घर और दुकान के बाहर नींबू-मिर्च होने से इसकी तीव्र गंध के कारण कीट पतंगों और कीटाणुओं का प्रवेश दुकान या फिर घर में नहीं हो पाता है। इससे वातावरण भी शुद्ध रहता है।

वास्तुशास्त्र में भी है महत्व
नींबू मिर्च में कीटनाशक गुण होते हैं जिसके लटकाने से वहां का वातावरण शुद्ध रहता है। जहां नींबू का पेड़ होता है, उसके आसपास के स्थान बिल्कुल शुद्ध रहते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार भी जिस घर में नींबू का पेड़ होता है, वो घर बिल्कुल शुद्ध माना जाता है, नींबू के अंदर नेगेटिव एनर्जी नष्ट कर पॉजिटिव एनर्जी उत्पन्न करने की भी क्षमता होती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...