1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Kerala Makaravilakku festival: सबरीमाला मंदिर में मकरविलक्कू उत्सव के लिए कपाट खुले, दर्शन करने पहुंची श्रद्धालुओं की भारी भीड़

Kerala Makaravilakku festival: सबरीमाला मंदिर में मकरविलक्कू उत्सव के लिए कपाट खुले, दर्शन करने पहुंची श्रद्धालुओं की भारी भीड़

मकर विलक्कु उत्सव के लिए सबरीमाला अयप्पा मंदिर शुक्रवार को फिर से खुल गया।केरल में भगवान अय्यप्पा की वार्षिक तीर्थयात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत बुधवार से हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Kerala Makaravilakku festival : मकर विलक्कु उत्सव के लिए सबरीमाला अयप्पा मंदिर शुक्रवार को फिर से खुल गया।केरल में भगवान अय्यप्पा की वार्षिक तीर्थयात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत बुधवार से हो गई है। जिसके तहत मकरविलक्कू उत्सव के लिए भगवान अय्यप्पा मंदिर के कपाट खोले गए हैं।

पढ़ें :- Sabarimala Temple: सबरीमाला मंदिर में प्रवेश के लिए बच्चों को नहीं लेनी होगी RT-PCR रिपोर्ट,व्‍यस्‍कों के लिए पाबंदी जारी

खबरों के अनुसार,सबरीमाला मंदिर के देवस्वम बोर्ड के प्रतिनिधि ने शुक्रवार को कहा, “आज त्योहार के कारण सबरीमाला में भारी भीड़ देखी गई। मंदिर में प्रवेश के ल‍िए कोरोना की नेगेटिव र‍िपोर्ट को अनिवार्य किया गया है। श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश के लिए कोरोना की 48 घंटे पुरानी जांच रिपोर्ट दिखानी होगी, जो नेगिटव होनी चाहि‍ए।

इससे पहले 26 दिसंबर 2021 को मंडला पूजा के बाद सबरीमाला मंदिर को बंद कर दिया गया था। मंदिर 19 जनवरी को मकरविलक्कु उत्सव के बाद फिर से बंद हो जाएगा।

करीमाला के रास्ते पारंपरिक एरुमेली से सबरीमाला वन मार्ग को आज सुबह से तीर्थयात्रियों के लिए फिर से खोल दिया गया है। तीर्थयात्रियों को जंगल के रास्ते से जत्थे में जाने दिया जा रहा है जिसमें करीब 18 किलोमीटर तक उन्हें पेरियार टाइगर रिजर्व से गुजरना पड़ता है।

पढ़ें :- सबरीमाला मंदिर 5 दिन के लिए खुला, अगर करना है भगवान अयप्पा के दर्शन तो माननी पड़ेंगी ये हैं शर्तें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...