1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जानें किस बात पर आईसीसी की हां में हां नहीं मिला पाये भारतीय कप्तान विराट कोहली

जानें किस बात पर आईसीसी की हां में हां नहीं मिला पाये भारतीय कप्तान विराट कोहली

एक मुद्दे पर आईसीसी और भारतीय कप्तान विराट कोहली के विचार नहीं मिले। ये मुद्दा ये था की दुनिया की टेस्ट क्रिकेट मैचों की टीमों में से कौन सी टीम बेस्ट है। आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) ने साउथैंप्टन के हैम्पशायर बाउल में भारत को हराकर उद्घाटन आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली न्यूजीलैंड की टीम को बधाई दी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। एक मुद्दे पर आईसीसी और भारतीय कप्तान विराट कोहली के विचार नहीं मिले। ये मुद्दा ये था की दुनिया की टेस्ट क्रिकेट मैचों की टीमों में से कौन सी टीम बेस्ट है। आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) ने साउथैंप्टन के हैम्पशायर बाउल में भारत को हराकर उद्घाटन आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली न्यूजीलैंड की टीम को बधाई दी।

पढ़ें :- इन दिग्गजों समेत हेड कोच रवि शास्त्री अपने पद से देंगे इस्तीफा, जानें क्या कप्तान भी इसी सूची में
Jai Ho India App Panchang

साल 2000 के बाद से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए पहली बड़ी आइसीसी ट्रॉफी है। एक अविश्वसनीय मैच में न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में भारत को 170 रन पर आउट कर दिया और फिर 139 रनों का लक्ष्य हासिल करके खिताब अपने नाम कर लिया। बावजूद इसके भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली कीवी टीम को दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम मानने को तैयार नहीं हैं, लेकिन आइसीसी के एक्टिंग सीईओ ने न्यूजीलैंड की टीम को दुनिया की बेस्ट टेस्ट टीम बताया है।

न्यूजीलैंड ने भारत से मिले 139 रनों के लक्ष्य को मात्र दो विकेट गवां कर ही हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियम्सन ने कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा। न्यूजीलैंड के कप्तान को भी दिग्गज दुनिया का बेस्ट कैप्टन बता रहे हैं।

 

पढ़ें :- BREAKING: विराट कोहली के टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने पर BCCI अधिकारी का आया बड़ा बयान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...