1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Kolkata Municipal Corporation Result Live : 2015 से भी TMC की बड़ी जीत, ममता ने 134 सीटों पर किया कब्जा, बीजेपी को झटका

Kolkata Municipal Corporation Result Live : 2015 से भी TMC की बड़ी जीत, ममता ने 134 सीटों पर किया कब्जा, बीजेपी को झटका

Kolkata Municipal Corporation Result Live : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerji) की विधानसभा चुनाव में चली लहर कोलकाता नगर निगम चुनाव (Kolkata Municipal Corporation) में आंधी साबित हुई है। यह कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) की 144 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे यही साबित करते हैं। नगर निकाय में क्लीन स्वीप करते हुए तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने 134 सीटों पर कब्जा जमाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Kolkata Municipal Corporation Result Live : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerji) की विधानसभा चुनाव में चली लहर कोलकाता नगर निगम चुनाव (Kolkata Municipal Corporation) में आंधी साबित हुई है। यह कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) की 144 सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे यही साबित करते हैं। नगर निकाय में क्लीन स्वीप करते हुए तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने 134 सीटों पर कब्जा जमाया है। भाजपा (BJP) को बड़ा झटका लगा है और उसे महज तीन सीटों पर ही जीत मिल सकी है। इसके अलावा कांग्रेस और सीपीएम को 2-2 सीटों पर ही जीत मिल सकी है।  जबकि तीन सीटों पर निर्दलीय का कब्जा रहा।

पढ़ें :- आजम का अखिलेश पर बड़ा हमला, कहा- हम पर ज्यादातर जुल्म हमारे अपनों ने किया, उन्हीं ने डाला जड़ों में जहर

बता दें कि 2015 के निकाय चुनाव में टीएमसी को 114 सीटें मिली थी। इस बार टीएमसी इसी आंकड़े को पार कर गई है। बता दें कि भाजपा तीन और लेफ्ट 2 सीटों पर सिमट गई है। कांग्रेस दो सीटों पर सिमट गई है।लेफ्ट और कांग्रेस ने गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ने के बाद, कोलकाता निकाय चुनाव अलग-अलग लड़ने का फैसला किया था। हालांकि कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation) की मेयर पद के लिए किसी पार्टी ने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। इस बार तृणमूल के प्रमुख उम्मीदवारों में से एक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भाभी कजरी बनर्जी हैं। वह वार्ड नंबर 73, भवानीपुर से चुनाव मैदान में हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...