1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Lata Mangeshkar Health Updates: लता मंगेशकर की सेहत में सुधार के लिए अयोध्या में साधुओं ने किया महामृत्युंजय जाप

Lata Mangeshkar Health Updates: लता मंगेशकर की सेहत में सुधार के लिए अयोध्या में साधुओं ने किया महामृत्युंजय जाप

बॉलीवुड फेमस सिंगर स्वर कोकिला कही जाने वाले वाली महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को कोरोना पॉजिटिव और निमोनिया होने के बाद बीते 8 जनवरी को अस्पताल में एडमिट कराया गया था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Lata Mangeshkar Health Updates: बॉलीवुड फेमस सिंगर स्वर कोकिला कही जाने वाले वाली महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को कोरोना पॉजिटिव और निमोनिया होने के बाद बीते 8 जनवरी को अस्पताल में एडमिट कराया गया था। तभी से स्वर कोकिला के लिए फैंस लगातार दुआएं कर रहे हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि लता दी की सेहत में पहले से सुधार हैं, लेकिन उनके फैंस लगातार उनके लिए दुआ कर रहे हैं।

पढ़ें :- Sohail Khan-Seema Divorce: बिना किसी विवाद के 24 साल पुराना रिश्ता टूटा, बॉलीवुड फेमस कपल ने कोर्ट में डाली तलाक की अर्जी

आपको बता दें, उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल (Mumbai’s Breach Candy Hospital) में भर्ती कराया गया था। 92 साल की लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar)  की उम्र और सेहत का ख्याल रखते हुए उन्हें आईसीयू में डॉक्टर्स की सख्त निगरानी के तहत रखा गया है। उनकी अच्छी सेहत के लिए अयोध्या में साधुओं ने महामृत्युंजय जाप (Mahamrityunjaya Jaap) किया है।

आचार्य पीठ तपस्वी छावनी में महायज्ञ का आयोज

उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए अयोध्या में आचार्य पीठ तपस्वी छावनी में राजसूय महायज्ञ का आयोजन किया गया। आप सभी को बता दें कि महायज्ञ तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य के संयोजन में सम्पन्न हुआ। लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) की अच्छी सेहत के लिए महामृत्युंजय और संकटमोचन हनुमान के मंत्रों का जाप (Chanting Hanuman Mantras), वेद की रिचाओं के साथ संतों ने यज्ञशाला में आहुतियां डाली।

इसी के साथ जगद्गुरु परमहंस आचार्य महाराज ने इस दौरान कहा, ‘हमने गायिका लता मंगेशकर के बेहतर स्वास्थ्य के लिए ‘महामृत्युंजय जाप’ किया है। उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी से उनसे मिलने का अनुरोध करूंगा।’ आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि हाल ही में लता मंगेशकर की फैमिली ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा था कि ‘लता जी की सेहत में सुधार देखने को मिला है मगर वे अभी भी ICU में हैं। डॉक्टर प्रतीत समदानी की टीम की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। उनकी सेहत पर रोज अपडेट दे पाना मुमकिन नहीं है।

पढ़ें :- Aashram 3 Trailer Release: और खूंखार अंदाज में नजर आएंगे काशीपुर वाले बाबा, 3 जून को MX पर होगी रिलीज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...