1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 1857 की चिनहट क्रान्ति के शहीदों को पुष्पांजली अर्पित कर, आजादी का अमृत महोत्सव का​ किया शुभारंभ

1857 की चिनहट क्रान्ति के शहीदों को पुष्पांजली अर्पित कर, आजादी का अमृत महोत्सव का​ किया शुभारंभ

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आह्वान पर अमृत महोत्सव समिति जगन्नाथ नगर (चिनहट) लखनऊ पूरब के तत्वाधान में महोत्सव का शुभारम्भ कांशीराम पर्यटन प्रबन्ध संस्थान से हुआ। संस्थान मे स्थित 1857की चिनहट क्रान्ति में शहीद वीर शिवाधार तथा वीर दयाशंकर बन्धुओं के स्मारक पर बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने पुष्पांजली अर्पित किया। साथ ही भारत माता का पूजन एवं आरती कर मोटर साइकिलों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आह्वान पर अमृत महोत्सव समिति जगन्नाथ नगर (चिनहट) लखनऊ पूरब के तत्वाधान में महोत्सव का शुभारम्भ कांशीराम पर्यटन प्रबन्ध संस्थान से हुआ। संस्थान मे स्थित 1857की चिनहट क्रान्ति में शहीद वीर शिवाधार तथा वीर दयाशंकर बन्धुओं के स्मारक पर बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने पुष्पांजली अर्पित किया। साथ ही भारत माता का पूजन एवं आरती कर मोटर साइकिलों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली। यह यात्रा चिनहट के विभिन्न कालोनियों से गुजरी। यात्रा मे बड़ी संख्या में हाथों में तिरंगा लेकर देशगीत एवं भारत माता के जयघोष लगाते हुये निकले।यात्रा का समापन वंदेमातरम गायन से सम्पन्न हुआ।

पढ़ें :- Lucknow : 'Amrit Mahotsav' महारानी लक्ष्मीबाई के जन्मदिवस से विजय दिवस 16 दिसंबर तक मनेगा

कार्यक्रम के संचालन कर रहे नगर कार्यवाह आशुतोष ने बताया कि महोत्सव समिति द्वारा यह कार्यक्रम 19 नवम्बर से 16 दिसम्बर तक नगर के विभिन्न स्थानों पर मनाने का निर्णय किया है। कार्यक्रम में समाज के कई गणमान्य नागरिक अच्छी संख्या उपस्थित थे। इस अवसर पर भाग कार्यवाह ज्योति प्रकाश , भाग सायं प्रचारक अजय, सह भाग बौद्धिक शिक्षण प्रमुख अमित, कुटुंब प्रबोधन समन्वयक अनिल व नगर संघचालक राम चन्द्र की गरिमामयी उपस्थिति रही

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...