1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अलीगढ़ में शराब माफिया तंत्र को किया गया नेस्तनाबूद, 70 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति हुई जब्त

अलीगढ़ में शराब माफिया तंत्र को किया गया नेस्तनाबूद, 70 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति हुई जब्त

प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) जनपद में लम्बे समय से सक्रिय शराब माफिया तंत्र के विरूद्ध कठोर कार्यवाही कर उनकी कमर तोड़ते हुए उन्हे नेस्तनाबूद किया गया है। साथ ही शराब माफियाओं से 70 करोड़, 71 लाख रूपये से अधिक की सम्पत्ति भी जब्त की जा चुकी है तथा 01 करोड़, 59 लाख रूपये से अधिक की सम्पत्ति की जब्तीकरण की कार्यवाही प्रचलित है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) जनपद में लम्बे समय से सक्रिय शराब माफिया तंत्र के विरूद्ध कठोर कार्यवाही कर उनकी कमर तोड़ते हुए उन्हे नेस्तनाबूद किया गया है। साथ ही शराब माफियाओं से 70 करोड़, 71 लाख रूपये से अधिक की सम्पत्ति भी जब्त की जा चुकी है तथा 01 करोड़, 59 लाख रूपये से अधिक की सम्पत्ति की जब्तीकरण की कार्यवाही प्रचलित है।

पढ़ें :- राजा महेन्द्र प्रताप सिंह  ने किया  शिक्षा की अलख जगाने का काम : डॉ. दिनेश शर्मा 
Jai Ho India App Panchang

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी (Avnish Kumar Awasthi) ने उक्त जानकारी देते हुये बताया कि जनपद अलीगढ़ (Aligarh)  में इस वर्ष मई माह में हुई जहरीली शराब की घटना में संलिप्त शराब माफियाओं के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट सहित अन्य कड़ी विधिक कार्यवाही की गयी है। इस प्रकरण में अब तक कुल 87 अभियुक्त गिरफ्तार कर जेल भेजे गये तथा सभी 33 अभियोगों में अभियुक्तों के विरूद्ध आरोप-पत्र न्यायालय मे दाखिल किये गये हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अलीगढ से मिली जानकारी के अनुसार जनपद में अवैध व अपमिश्रित शराब प्रकरण में सम्मिलित रहे 09 अभियोगों में 73 अभियुक्तों के विरूद्ध गैंगेस्टर की कार्यवाही की गयी है। साथ ही 80 शराब तस्करों की हिस्ट्रीशीट भी खोली गयी है।

उन्होंने बताया कि अवैध शराब के कारोबार में लिप्त 74 अभियुक्तों के विरूद्ध 09 गैंग पंजीकरण कराये गये। इस घटना में शामिल अभियुक्तों एवं उनके सम्बन्धियों द्वारा संचालित की जा रही कुल 82 दुकानों के निलम्बित/निरस्तीकरण की कार्यवाही हुई है। उन्होने यह भी बताया कि 28 अभियोगों का मा0 न्यायालयों में विचारण आरम्भ हो चुका है।

पढ़ें :- Tribute to Kalyan Singh : अमित शाह बोले- बाबूजी का जाना बीजेपी के लिए बड़ी क्षति, उनकी जगह भर पाना मुश्किल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...