1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में अभी नहीं लगेगा लॉकडाउन, कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ाने जा रही है सरकार

यूपी में अभी नहीं लगेगा लॉकडाउन, कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ाने जा रही है सरकार

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए योगी सरकार ने सख्ती शुरू कर दी गयी है। इस बीच प्रमुख सचिव गृह ने स्पष्ट कर दियाा है कि अभी यूपी में लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा। हालांकि, कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ाई जाएगी और कोविड के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। साथ ही कोविड अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतरीन बनाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

By मुनेंद्र शर्मा 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए योगी सरकार ने सख्ती शुरू कर दी गयी है। इस बीच प्रमुख सचिव गृह ने स्पष्ट कर दियाा है कि अभी यूपी में लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा। हालांकि, कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ाई जाएगी और कोविड के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। साथ ही कोविड अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतरीन बनाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।

पढ़ें :- यूपी के 544 नगर पंचायत व 199 नगर पालिका परिषदों के 'अध्यक्ष' पद की आरक्षण सूची जारी, देखें पूरी लिस्ट

पर्दाफाश के संपादक मुनेंद्र शर्मा से बातचीत में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि यूपी में लॉकडाउन नहीं लगाया जायेगा। हालांकि, कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ाई जायेगी। इसको लेकर तैयारी शुरू कर​ दिया गया है। उन्होंने कहा कि इससे कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण को रोकने में काफी मदद मिलेगी।कंटेनमेंट जोन में बांस और बल्लियों को लगाकर वहां आने जाने वाले व्यक्तियों को रोका जाएगा।

इस कदम से कोविड के बढ़ते संक्रमण में गिरावट दर्ज होने का अनुमान है। उधर, राजधानी लखनऊ में कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल दो हजार आईसीयू बेड तैयार करने के निर्देश दिए हैं। रविवार से बलरामपुर अस्पताल में 300 बेड पर मरीजों की भर्ती शुरू भी हो जाएगी।

एरा मेडिकल कॉलेज, टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज, इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज पूर्ण डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा। मुख्यंमत्री योगी ने उच्चस्तरीय बैठक में लखनऊ में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर ये निर्देश दिए।

 

पढ़ें :- यूपी में 17 नगर निगमों के ‘महापौर’ पद की आरक्षण सूची जारी, देखें पूरी लिस्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...