HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 स्वतंत्र, निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं: मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 स्वतंत्र, निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं: मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 (Lok Sabha General Elections-2024) को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से सोमवार को मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब व आईजी तरुण गाबा ने जनपद उन्नाव के विभिन्न मतदान केंद्रों पर पड़ रहे वोटिंग की मूलभूत व्यवस्थाओं की पड़ताल की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

उन्नाव। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 (Lok Sabha General Elections-2024) को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से सोमवार को मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब व आईजी तरुण गाबा ने जनपद उन्नाव के विभिन्न मतदान केंद्रों पर पड़ रहे वोटिंग की मूलभूत व्यवस्थाओं की पड़ताल की।

पढ़ें :- जिस सोसाइटी में सर्वाधिक मतदान, उनके आरडब्ल्यूए को किया जाएगा सम्मानित : मण्डलायुक्त डाॅ. रोशन जैकब

मंडलायुक्त ने जनपद उन्नाव के उच्च प्राथमिक विद्यालय (सोहरामऊ नवाबगंज), प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर, प्राथमिक विद्यालय महनोरा, राजकीय बालिका इंटर कालेज आदि विभिन्न मतदेय स्थल के बूथों का निरीक्षण किया साथ ही संबंधित को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। मंडलायुक्त ने मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं का जायज़ा लिया। मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदेय स्थलों पर उपस्थित पीठासीन अधिकारियों/मतदान अधिकारी से कितने प्रतिशत वोटिंग हो गयी है उसकी जानकारी ली साथ ही वोटिंग कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने पीठासीन अधिकारियों को निर्देश दिया कि मतदान के लिए लाईन में लगे विकलांग, बुजुर्ग व गर्भवती महिलाओं को लाइन से इतर करके प्राथमिकता पर वोटिंग कराये। बीएलओ मतदेय स्थल पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर आये हुए मतदाताओं को गाईड करे ,जिससे अनावश्यक भीड़ व अव्यवस्था न फैले, उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टी के एजेंट अपने निर्धारित स्थान पर ही रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...