1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. पैसों की तंगी से हैं परेशान, तो बुधवार को करें शुभ लाभ के प्रदाता की पूजा

पैसों की तंगी से हैं परेशान, तो बुधवार को करें शुभ लाभ के प्रदाता की पूजा

जीवन में जब कदम कदम पर असफलताओं का समना करना पड़े और काम बननें के बजाय बिगड़ जाय तो तो क्या करें। लगातार आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा हो तो सिर्फ भगवान का ही सहारा बचता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

भगवान गणेश:  जीवन में जब कदम कदम पर असफलताओं का समना करना पड़े और काम बननें के बजाय बिगड़ जाय तो तो क्या करें। लगातार आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा हो तो सिर्फ भगवान का ही सहारा बचता है। भगवान विघ्नहर्ता सबके सबके ऊपर कृपा बरसाते हैं। सप्ताह का दिन बुधवार भगवान गणेश का दिन होता है। इस दिन सच्चे ह्रदय से गणेश भगवान की पूजा करने से वह सभी विघ्नों को हर कर रोग, दोष और दरिद्रता को दूर करते हैं।

पढ़ें :- जानिए मीन राशि वाले व्यक्ति का व्यक्तित्व लक्षण: उनका सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव उनके खिलाफ हो जाता है

रिद्धि-सिद्धि के दाता तथा शुभ-लाभ के प्रदाता
बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने का विधान है। क्योंकि गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। कहा जाता है कि भगवान गणेश रिद्धि-सिद्धि के दाता तथा शुभ-लाभ के प्रदाता है। अगर आप किसी भी वजह के चलते काम काज में सफलता नहीं मिल रही हो रहे हैं तो आपको इस दिन कुछ विशेष उपाय करने हैं।

सिंदूर अर्पित करें
बुधवार के दिन आप गणपति भगवान को सिंदूर अर्पित करें। कहा जाता है कि ऐसा करने से गणेश जी आपकी समस्त परेशानियों को हर लेते हैं और इन समस्याओं का कोई ना कोई समाधान करते हैं।

गुड़ का भोग लगाए
बुधवार के दिन गणेश मंदिर में सात बुधवार तक गुड़ का भोग लगाए। इसके बाद इसे प्रसाद के रूप में सबको बाटें। ऐसा करने से आपकी मनोकमना पूरी होती है।

हरी घास खिलाएं
हर बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं। यदि आपको हरी घास खिलाना संभव न हो तो हरी सब्जी खिला सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर में सारे क्लेश दूर होने के साथ है साथ ही घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

पढ़ें :- Bhagavan Shree Ganesh : भगवान श्रीगणेश को इन मंत्रों से करें प्रसन्न ,गणनायक की कृपा से मनोवांछित कार्य सिद्ध होंगे

मूंग के लड्डओं का भोग लगाना शुभ
गणेश जी को मूंग के लड्डओं का भोग लगाना शुभ माना जाता है। इसका भोग चढ़ाकर आप अपनी परीक्षा में पास होने की प्रार्थना करें। आपको इसका लाभ जरूर मिलेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...