1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow News: अंडरवर्ल्ड माफिया मकबूल अहमद के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

Lucknow News: अंडरवर्ल्ड माफिया मकबूल अहमद के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। एक के बाद एक अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चल रहा है। साथ ही अवैध निर्माण कराने वालों पर ​भी कार्रवाई शुरू हो गई है। बुधवार को लखनऊ के दो क्षेत्रों में अवैध निर्माण पर लखनऊ विकास ​प्राधिकरण का बुलडोजर चला। ठाकुरगंज और महानगर में बिना मानचित्र के अनाधिकृत रूप से बने भवन को तोड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) में अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। एक के बाद एक अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चल रहा है। साथ ही अवैध निर्माण कराने वालों पर ​भी कार्रवाई शुरू हो गई है। बुधवार को लखनऊ के दो क्षेत्रों में अवैध निर्माण पर लखनऊ विकास ​प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) का बुलडोजर चला। ठाकुरगंज और महानगर में बिना मानचित्र के अनाधिकृत रूप से बने भवन को तोड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई है।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू

महानगर के न्यू हैदराबाद में आर्य कन्य पाठशाला स्कूल के पास स्थित अपार्टमेंट पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। ये कार्रवाई जोन 6 के प्रवर्तन अधिकारी राजीव कुमार के नेतृत्व में हो रहा है। बुलडोजर से इस अवैध निर्माण को ढहाने का काम शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि ये अवैध निर्माण अंडरवर्ल्ड माफिया मकबूल अहमद का है।

राजीव कुमार के मुताबिक अंडरवर्ल्ड माफिया मकबूल अहमद इस वक्त फरार है। अपार्टमेंट को तोड़ते समय उसके परिवार का कोई भी सदस्य मौके पर नहीं मिला ।इस अपार्टमेंट में 10 फ्लैट और एक दुकान है। इसके साथ ही ठाकुरगंज के सलमान गार्डन में फरीदा बेगम ने 2000 वर्ग फीट पर तीन मंजिल का मकान बिना मानचित्र के बनवाया था। इसके बाद चौथे तल का भी निर्माण करा दिया गया था। इस पर फरीदा बेगम को नोटिस जारी किया गया था और सुनवाई के बाद न्यायालय ने अवैध निर्माण को तोड़ने का आदेश दिया था। वहीं, आज इस पर कार्रवाई शुरू हो गई है।

 

 

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से बढ़ा सियासी पारा, ट्वीट कर लिखा-कदम-कदम पर जातीय अपमान की पीड़ा से व्यथित होकर...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...