1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow News : लाखों में आया राजा भैया की कोठी का बिजली का बिल, संशोधित कर घटाया गया

Lucknow News : लाखों में आया राजा भैया की कोठी का बिजली का बिल, संशोधित कर घटाया गया

यूपी (UP) के प्र​तापगढ़ जिले (Pratapgarh District) की कुंडा विधानसभा सीट (Kunda Assembly Seat)से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (MLA Raghuraj Pratap Singh alias Raja Bhaiya) की कैंट इलाका स्थित कोठी का बिजली का बिल गलत रीडिंग के आधार पर दो लाख रुपये बना दिया गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) के प्र​तापगढ़ जिले (Pratapgarh District) की कुंडा विधानसभा सीट (Kunda Assembly Seat)से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (MLA Raghuraj Pratap Singh alias Raja Bhaiya) की कैंट इलाका स्थित कोठी का बिजली का बिल गलत रीडिंग के आधार पर दो लाख रुपये बना दिया गया। इसकी वसूली के लिए पैरोकार को फोन किया गया तो उन्होंने नाराजगी जताई। इसके बाद बिल संशोधित किया गया। उधर, नए मीटर की स्पीड जांचने के लिए चेक मीटर की फीस भी जमा करा दी गई है।

पढ़ें :- महज ढ़ाई साल की उम्र में ये बच्ची बन गई कथावाचक, आज बाल विदुषी अनुष्का पाठक का हर कोई है दीवाना

उपखंड अधिकारी सौरभ चौधरी (Sub Divisional Officer Saurabh Chaudhary) ने बताया कि नए मीटर को सिस्टम पर फीड करने के दौरान पुराने की रीडिंग फीड करने में चूक से कोठी का लगभग दो लाख रुपये का बिजली बिल बन गया। इसकी जानकारी पर लगभग 34 हजार का संशोधित बिल बनाया गया।

हालांकि, इतने बिल से भी उपभोक्ता सहमत नहीं हैं। उनका कहना कि मीटर तेज चल रहा है। 10 किलोवाट के कनेक्शन पर लगे नए मीटर के तेज चलने की शिकायत पर सोमवार को चेक मीटर लगा दिया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...