1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow News-लखनऊ के स्कूलों का समय बदला : जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश, जानें स्कूल आने-जाने का टाइम?

Lucknow News-लखनऊ के स्कूलों का समय बदला : जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश, जानें स्कूल आने-जाने का टाइम?

यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों का समय 26 जुलाई से बदल दिया गया है। लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार (Lucknow District Magistrate Suryapal Gangwar) ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) की राजधानी लखनऊ में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए स्कूलों का समय 26 जुलाई से बदल दिया गया है। लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार (Lucknow District Magistrate Suryapal Gangwar) ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है। यह आदेश जिले के ​कक्षा एक से आठ तक के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालय, मान्यता प्राप्त विद्यालय, सहायता प्राप्त विद्यालय और अन्य बोर्ड (सीबीएससी, आईसीएससी बोर्ड ) के विद्यालयों के लिए मान्य होगा।

पढ़ें :- Major Dhyan Chand Mission : राजकीय महाविद्यालयों में खेल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगी योगी सरकार

अब कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूल सुबह 7.30 बजे से दोपहर 12.30 तक चलेंगे। लखनऊ में बढ़ते गर्मी के प्रकोप को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। बच्चों के अवकाश के पश्चात समस्त शिक्षक/शिक्षिकाओं द्वारा विद्यालय में अपरान्ह 01:30 बजे तक रूक कर विद्यालय से सम्बन्धित अन्य महत्वपूर्ण कार्यो को सम्पादित किया जायेगा ।

उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन किया जाना सुनिश्चित करें। विद्यालय प्रबन्धक, शिक्षक, अभिभावक एवं छात्र/छात्राओं द्वारा इस आदेश की प्रमाणिकता को जनपद की वेबसाइट www.lucknow.nic.in पर चेक किया जा सकता है।

अगले आदेश तक यही समय रहेगा

पढ़ें :- KV Alumni Celebration : 'छात्र और शिक्षक के बीच जो अटूट रिश्ता है वो सिर्फ महसूस किया जा सकता है'

जिलाधिकारी की ओर से जारी किए गए आदेश के बाद बच्चों और अभिभावकों दोनों को राहत हुई है, क्योंकि लखनऊ में इन दिनों भीषण गर्मी और धूप की वजह से चिलचिलाती धूप में बच्चों की छुट्टी होती है, जिस वजह से बच्चों की सेहत पर इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इन दिनों लखनऊ में वायरल भी फैला हुआ है, जिसके शिकार बच्चे बदलते मौसम में हो रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...