1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. काशी विश्वनाथ पर विवादित टिप्पणी करने वाले लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को छात्र नेता ने जड़ा थप्पड़

काशी विश्वनाथ पर विवादित टिप्पणी करने वाले लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को छात्र नेता ने जड़ा थप्पड़

काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) पर विवादित टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर रविकांत (Professor Ravikant)  को लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के सपा छात्र नेता कार्तिक पाण्डेय ने  बुधवार को विश्वविद्यालय परिसर में थप्पड़ जड़ दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) पर विवादित टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर रविकांत (Professor Ravikant)  को लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के सपा छात्र नेता कार्तिक पाण्डेय ने  बुधवार को विश्वविद्यालय परिसर में थप्पड़ जड़ दिया है। एक डिबेट में साधु संतों और काशी विश्वनाथ मंदिर पर अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में प्रोफेसर रविकांत के खिलाफ थाना हसनगंज में बीते 10 मई को एफ आई आर कराई जा चुकी है।

पढ़ें :- Arjun Modhwadia : भाजपा का दामन थामेंगे अर्जुन मोढवाडिया, कल कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

विश्वविद्यालय व पुलिस प्रशासन एक तरफा कार्रवाई कर छात्रों को अपराधी बनाने का कार्य कर रहा है

पढ़ें :- BREAKING : यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटाया

प्रोफेसर रविकांत (Professor Ravikant)  को थप्पड़ जड़ने वाले छात्र नेता कार्तिक पांडेय को हसनगंज पुलिस ​ने हिरासत में ले लिया है। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कार्तिक पांडेय बताया कि मैं विश्वविद्यालय परिसर में था। इस दौरान रास्ते में हिन्दी के प्रो. रविकांत चंदन जी मिले। जो मुझे भद्दी भद्दी गाली देने लगे और मेरा गिरेवान पकड़ने लगे तभी उनके साथ का व्यक्ति मेरे ऊपर पानी की बोतल से हमला किया। इसके बाद मजबूरन हमारे बीच वहां मारपीट हुई है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय व पुलिस प्रशासन एक तरफा कार्रवाई कर छात्रों को अपराधी बनाने का कार्य कर रहा है।

मेरी धार्मिक भावनाएं आहत हुई ,इसलिए उन्हें  मारा थप्पड़

पढ़ें :- Lucknow : लोहिया संस्थान में निदेशक के कार्यभार हुआ हस्तांतरण, डाॅ. सीएम सिंह ने संभाला पद

इस मामले में कार्तिक पांडेय ने कहा कि प्रो. रविकांत की टिप्पणी से मेरी धार्मिक भावनाएं आहत हुई। उन पर कार्रवाई नहीं होने से मानसिक तनाव में था। इसलिए उन्हें थप्पड़ मारा है। छात्रों का कहना है कि पहले प्रो. रविकांत ने छात्र के साथ गाली गलौज की है। इसके बाद आक्रोशित छात्र नेता ने थप्पड़ जड़ा है।

प्रो. रविकांत विवादित बयान देकर आए थे चर्चा में

बता दें क‍ि इन पर ABVP से जुड़े छात्रों का आरोप है कि प्रोफेसर ने एक टीवी डिबेट में काशी विश्वनाथ को लेकर और हिंदू धर्म के खिलाफ बयानबाजी की थी। इससे हिंदू धर्म को चोट पहुंची है। वहीं छात्रों ने प्रोफेसर रविकांत को सस्पेंड करने की मांग को लेकर एलयू प्रशासन को पत्र दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...