1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर 1200 वोटों से शुभेंदु अधिकारी को हराया

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट पर 1200 वोटों से शुभेंदु अधिकारी को हराया

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सबसे हॉट सीट नंदीग्राम सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव जीत गई है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शुभेंदुअधिकारी को 1200 वोटों से हराया है। इसके साथ ही अब ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सत्ता संभालने जा रही हैं। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

Mamta Banerjee Defeated Su Vendu Adhikari From Nandigram Seat By 1200 Votes

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सबसे हॉट सीट नंदीग्राम सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव जीत गई है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी शुभेंदु
अधिकारी को 1200 वोटों से हराया है। इसके साथ ही अब ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सत्ता संभालने जा रही हैं।

पढ़ें :- नारदा स्टिंग केस: चार नेताओं की गिरफ्तारी के बाद सियासी भूचाल, टीएमसी ने राज्यपाल पर उठाया सवाल

दिसंबर में बीजेपी में शामिल हुए थे शुभेंदु अधिकारी

19 दिसंबर को मिदनापुर में अमित शाह के हाथ से पद्म ध्वज लेने के बाद भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने उन पर भरोसा करना शुरू कर दिया था। उसी दिन अमित शाह कोलकाता और न्यूटाउन के होटलों में वोटिंग योजना को लेकर संगठनात्मक बैठक में शामिल हुए। चाहे वह कोलकाता हो या दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिगेड रैली की तैयारी हो या जेपी नड्डा के निवास पर महत्‍वूपर्ण चर्चा, उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए शुवेंदु को भी महत्वपूर्ण स्थान मिला। यहां तक की उन्हें चुनावी प्रचार में भी सबसे महत्वपूर्ण चेहरों में से एक के रूप में भी इस्तेमाल किया गया। उन्हें इस अभियान में प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के चेहरे के रूप में चित्रित किया गया है, इसलिए उन्हें भाजपा के राज्य या केंद्रीय नेतृत्व से बहुत उम्मीदें हैं।

चुनाव प्रचार के दौरान भी शुभेंदु अधिकारी लगातार ममता बनर्जी की हार की बात करते रहे हैं। उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी कम से कम 50 हजार वोटों से हारेंगी। इसके बाद ममता बनर्जी को चोट भी नंदीग्राम के इलाके में लगी। जिसके बाद ममता ने पूरा चुनाव प्रचार व्हील चेयर पर बैठकर ही किया। माना जा रहा है कि ममता की जीत में सहानुभूति वोट का बड़ा हाथ है।

पढ़ें :- नारदा केस : ममता बनर्जी पहुंची सीबीआई दफ्तर, बोलीं- मुझे भी गिरफ्तार कीजिए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X