1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Bengal Municipal Election : ममता का चला जादू, टीएमसी का चारों नगर निगमों पर कब्जा, बीजेपी-लेफ्ट-कांग्रेस का बुरा हाल

Bengal Municipal Election : ममता का चला जादू, टीएमसी का चारों नगर निगमों पर कब्जा, बीजेपी-लेफ्ट-कांग्रेस का बुरा हाल

Bengal Municipal Election : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की चार नगर निगम सीटों पर सोमवार को मतगणना जारी है। सिलीगुड़ी, विधाननगर, चंदननगर और आसनसोल नगर निगम चुनाव में टीएमसी (TMC) काफी बढ़त बनाए हुए है, जबकि बीजेपी(BJP) , वामपंथी दल (Left) और कांग्रेस (Congress) इन सभी नगर निगम में काफी पीछे चल रही है। सभी चार नगर निगमों में टीएमसी पूर्ण बहुमत के साथ अपना बोर्ड बनाने की स्थिति में दिख रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Bengal Municipal Election : पश्चिम बंगाल (West Bengal) की चार नगर निगम सीटों पर सोमवार को मतगणना जारी है। सिलीगुड़ी, विधाननगर, चंदननगर और आसनसोल नगर निगम चुनाव में टीएमसी (TMC) काफी बढ़त बनाए हुए है, जबकि बीजेपी(BJP) , वामपंथी दल (Left) और कांग्रेस (Congress) इन सभी नगर निगम में काफी पीछे चल रही है। सभी चार नगर निगमों में टीएमसी पूर्ण बहुमत के साथ अपना बोर्ड बनाने की स्थिति में दिख रही है। वहीं, विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के दौरान बीजेपी सिलीगुड़ी नगर निगम (BJP Siliguri Municipal Corporation) में बढ़त बनाया था, लेकिन निगम चुनाव में उसके काफी बड़ा सियासी झटका लगा है।

पढ़ें :- यशवंत सिन्हा विपक्ष के हो सकते हैं राष्ट्रपति उम्मीदवार, TMC से इस्तीफा देने की जताई इच्छा

सिलीगुड़ी के 47 वार्ड में टीएमसी 31 सीटें जीती

सिलीगुड़ी नगर निगम के कुल 47 वार्ड है, जिनमें से 35 सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। टीएमसी ने दो तिहाई से काफी ज्यादा सीटें जीतकर अपने दम पर बोर्ड बनाने की स्थिति में दिख रही है। टीएमसी 31, बीजेपी 2, लेफ्ट पार्टी के 1 और कांग्रेस को 1 सीट मिली है।

आसनसोल पर टीएमसी का कब्जा

आसनसोल नगर निगम पर टीएमसी का कब्जा होता दिख रहा। आसनसोल की 106 नगर निगम के वार्डों में 56 के नतीजे आ चुके हैं। टीएमसी अभी तक 51 सीटों जीत चुकी है, जबकि कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली है। आसनसोल नगर निगम में CPIM को दो सीटें मिली हैं और भाजपा को चार सीटें मिली हैं।

पढ़ें :- ममता बोलीं- अग्निपथ योजना के नाम पर देश में लगाई जा रही है आग, अल्पसंख्यक बीजेपी की साजिश से बचें

विधाननगर में विपक्ष का सूपड़ा साफ

विधाननगर नगर निगम के चुनाव में टीएमसी ने विपक्ष का सफाया कर दिया है। बीजेपी, लेफ्ट पार्टी यहां खाता तक नहीं खोल सकी है। विधाननगर नगर निगम की कुल 41 सीटों में से टीएमसी ने 39, कांग्रेस एक और अन्य को 1 सीट मिली है।

चंदननगर में टीएमसी को भारी बढ़त

चंदननगर निकाय चुनाव में टीएमसी का कब्जा होता दिख रहा है। चंदननगर की 33 नगर निकाय वार्ड में से 20 वार्डों के नतीजे आ चुके हैं, जिनमें से टीएमसी ने 19 वार्डों में जीत चुकी है, जबकि एलएफ को 1 वार्ड में जीत मिली है।

पढ़ें :- National Herald Case: राहुल गांधी से ईडी ने की पूछताछ, टीएमसी ने कांग्रेस के सत्याग्रह पर कसा तंज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...