1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Mani Shankar Aiyar का आजादी पर नया ज्ञान, कहा- 2014 से देश अमेरिका का गुलाम

Mani Shankar Aiyar का आजादी पर नया ज्ञान, कहा- 2014 से देश अमेरिका का गुलाम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar)  ने एक बार फिर एक विवादित बयान देकर सियासत गरमा दी है। अय्यर का ताजा बयान देश की आजादी को लेकर है। उन्होंने कहा कि पिछले सात सालों से हम अमेरिकियों के गुलाम बनकर रह गए हैं। यह बात मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar)  ने एक सेमिनार में कही।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar)  ने एक बार फिर एक विवादित बयान देकर सियासत गरमा दी है। अय्यर का ताजा बयान देश की आजादी को लेकर है। उन्होंने कहा कि पिछले सात सालों से हम अमेरिकियों के गुलाम बनकर रह गए हैं। यह बात मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar)  ने एक सेमिनार में कही। उन्होंने कहा कि साल 2014 के बाद से हम अमेरिका (America) के गुलाम हैं। बता दें कि इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने आजादी को लेकर विवादित बयान दिया था। एक टीवी चैनल शो के दौरान कंगना रनौत (Kangana Ranaut)  ने कहा कि हमें जो आजादी 1947 में मिली वो भीख में मिली थी। भारत को असली आजादी साल 2014 में मिली है।

पढ़ें :- Kangana Ranaut को मिल रही है जान से मारने की धमकी, दर्ज कराई FIR, बोलीं-गद्दारों को कभी माफ नहीं करना

भारत-रूस के बीच संबंधों में आई खटास

दिल्ली में भारत-रूस (India-Russia) के रिश्तों को लेकर आयोजित सेमिनार में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar)  ने कहा कि पिछले सात साल से हम देख रहे हैं कि गुटनिरपेक्षता (Non-Alignment) की तो बात ही नहीं होती, शांति को लेकर कोई चर्चा नहीं होती है। अमेरिकियों के गुलाम बनकर बैठे हैं। उनके कहने पर हम चीन से बच रहे हैं। हम कहें कि चीन के सबसे करीब दोस्त तो आप ही हो। बता दें कि मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar)  भारत-अमेरिका (Indo-US) के बीच मजबूत हो रहे संबंधों को लेकर सवाल खड़े किए।

अय्यर का कहना था कि भारत और रूस (India-Russia) के रिश्ते बरसों पुराने हैं। रूस (Russia) ने भारत को हमेशा सहयोग किया है, लेकिन जब से मोदी सत्ता में आए हैं, ये रिश्ता कमजोर हुआ है। मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar)  ने कहा कि 2014 तक रूस के साथ हमारे संबंध और व्यापार अच्छे थे, लेकिन पिछले सात सालों में काफी कम हो चुके हैं।

पढ़ें :- Twitter CEO Jack Dorsey का इस्तीफा , तो कंगना रणौत बोलीं- बाय बाय चचा जैक...
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...