1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Marriage Astro Tips : मनचाहा लाइफ पार्टनर पाने के लिए करें ये उपाय, विवाह में आ रही रुकावट होगी दूर

Marriage Astro Tips : मनचाहा लाइफ पार्टनर पाने के लिए करें ये उपाय, विवाह में आ रही रुकावट होगी दूर

 मनपसंद जीवनसाथी पाने की ख्वाहिश सबकी होती है। मन मुताबिक जीवन साथी मिल जाय तो जिंदगी का सफर आसान हो जाता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Marriage Astro Tips :  मनपसंद जीवनसाथी पाने की ख्वाहिश सबकी होती है। मन मुताबिक जीवन साथी मिल जाय तो जिंदगी का सफर आसान हो जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,कभी-कभी कुंडली में दोष की वजह से शादी नहीं हो पाती है। विवाह के लिए या तो अच्छा रिश्ता नहीं मिल पाता है या कभी-कभी किसी कारणवश बना बनाया रिश्ता टूट जाता है। आइये जानते कुछ सरल उपायों के बारे में।

पढ़ें :- 17 अप्रैल 2024 का राशिफलः इन राशि के लोगों को आज मिल सकता है भाग्य का साथ

1.ज्योतिष शास्त्र में गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के व्रत करने से जल्द से जल्द विवाह के योग बन जाते हैं। साथ ही व्यक्ति को मनचाहे जीवनसाथी की प्राप्ति होती है।

2.विवाह में आ रही रुकावट को दूर करने के लिए हर बृहस्पतिवार और पूर्णिमा के दिन बरगद के पेड़ की कम से कम 108 परिक्रमा जरूर करनी चाहिए। मान्यता है कि इस उपाय को करने पर विवाह की सारी अड़चनें दूर होती हैं और शीघ्र विवाह होता है।

3.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन हल्दी का प्रयोग शुभ माना गया है। नहाने के पानी में हल्दी मिलाकर गुरुवार के दिन स्नान करने से व्यक्ति का गुरु मजबूत होता है।

4.शादी में देरी हो रही है और आप चाहते हैं कि जल्द विवाह के गठबंधन में बंध जाएं तो इसके लिए खाने में पीले रंग का सेवन बढ़ा दें. इसके लिए हल्दी का इस्तेमाल सबसे अच्छा उपाय है. नहाने के पानी में भी एक चुटकी हल्दी का इस्तेमाल किया जा सकता है

पढ़ें :- Ram Navami 2024 : इस बार रामनवमी के दिन बन रहा है बेहद ही दुर्लभ संयोग , जानें शुभ मुहूर्त

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...