1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मथुरा : Yogi Government ने कृष्ण जन्मस्थल को घोषित किया तीर्थस्थल, शराब और मीट बिक्री को किया बैन

मथुरा : Yogi Government ने कृष्ण जन्मस्थल को घोषित किया तीर्थस्थल, शराब और मीट बिक्री को किया बैन

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi government)  ने मथुरा वृंदावन (Mathura Vrindavan) में कृष्ण जन्मस्थल (Krishna's Birthplace)  को लेकर शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने जन्मस्थल के 10 वर्ग किलोमीटर के दायरे को तीर्थस्थल (Pilgrimage)  घोषित किया है। बता दें कि इस इलाके में 22 नगर निगम वार्ड क्षेत्र आते हैं, जिनको तीर्थस्थल (Pilgrimage) घोषित किया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मथुरा। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi government)  ने मथुरा वृंदावन (Mathura Vrindavan) में कृष्ण जन्मस्थल (Krishna’s Birthplace)  को लेकर शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने जन्मस्थल के 10 वर्ग किलोमीटर के दायरे को तीर्थस्थल (Pilgrimage)  घोषित किया है। बता दें कि इस इलाके में 22 नगर निगम वार्ड क्षेत्र आते हैं, जिनको तीर्थस्थल (Pilgrimage) घोषित किया गया है।

पढ़ें :- यूपी में प्रतिपक्ष बेरोजगार, ऐसा बयान देकर योगी सरकार ने अहंकारी सोच व गैर-जिम्मेदाराना रवैये को किया उजागर : मायावती

बता दें कि बीते माह यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने मथुरा (Mathura) में ही जन्माष्टमी भी मनाई थी, जिसके बाद तीर्थस्थल घोषित किए जाने का यह फैसला काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस दौरान योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कृष्ण जन्मस्थान पर पहुंचकर भगवान श्री कृष्ण के दर्शन किए थे। मथुरा में मुख्यमंत्री ने कहा था कि पहले त्योहार में बधाई देने के लिए विधायक, मुख्यमंत्री यहां नहीं आते थे। जो पहले मंदिरों में जाने से डरते थे, वे अब कह रहे हैं कि राम मेरे हैं, कृष्ण भी मेरे हैं।

बता दें कि यूपी में तीर्थस्थलों के विकास का काम चल रहा है। अयोध्या, वाराणसी, मथुरा आदि में सुविधाएं पहले की मुकाबले बेहतर हो रही हैं। अयोध्या में डेढ़ साल पहले आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण कार्य तेजी से जारी है। माना जा रहा है कि साल 2024 से पहले तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण (Construction of grand Ram temple in Ayodhya) पूरा हो जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...