1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मायावती, बोलीं-81 करोड़ से अधिक गरीब सरकारी अन्न के मोहताज, ये नहीं था आजादी का सपना

मायावती, बोलीं-81 करोड़ से अधिक गरीब सरकारी अन्न के मोहताज, ये नहीं था आजादी का सपना

मायावती ने सोशल मीडिया साइट एक्स लिखा कि लगभग 140 करोड़ की विशाल आबादी वाले भारत के गरीबों, मजदूरों, दलितों, आदिवासियों, अतिपिछड़ों सहित उपेक्षित बहुजनों के मसीहा व देश के मानवतावादी समतामूलक संविधान के निर्माता भारतरत्न परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर को आज उनके परिनिर्वाण दिवस पर अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो (BSP Supremo) व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर (Baba Saheb Dr. Bhimrao Ambedkar) के परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स लिखा कि लगभग 140 करोड़ की विशाल आबादी वाले भारत के गरीबों, मजदूरों, दलितों, आदिवासियों, अतिपिछड़ों सहित उपेक्षित बहुजनों के मसीहा व देश के मानवतावादी समतामूलक संविधान के निर्माता भारतरत्न परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर को आज उनके परिनिर्वाण दिवस पर अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित किया।

पढ़ें :- Lucknow Rain : लखनऊ में हल्की बारिश से धंस गई सड़क, गड्ढे में फंसी कार, ओलों की बौछार, अलर्ट जारी

उन्होंने आगे कहा कि किन्तु देश के 81 करोड़ से अधिक गरीब लोगों को पेट पालने के लिए सरकारी अन्न के मोहताज का जीवन बना देने जैसी दुर्दशा न यह आजादी का सपना था और न ही उनके लिए कल्याणकारी संविधान बनाते समय बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर ने सोचा था, यह स्थिति अति-दुःखद है।

पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024 : यूपी में जानिए कौन कहां से लड़ रहे चुनाव और किसका पत्ता हुआ साफ?

देश में रोटी-रोजी के अभाव एवं महंगाई की मार के कारण आमदनी अठन्नी भी नहीं पर खर्चा रुपया होने के कारण गरीब, मजदूर, छोटे व्यापारी, किसान, मध्यम वर्ग सहित सभी मेहनतकश समाज की हालत त्रस्त व चिन्तनीय है जबकि संविधान को सही से लागू करके उनकी हालत अब तक काफी संवर जानी चाहिए थी।

पढ़ें :- राम मंदिर सच्चे अर्थ में राष्ट्र की चेतना व राष्ट्र के नवजागरण का केन्द्र बना है : भूपेंद्र पटेल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...