1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश यादव पर मायावती का जोरदार पलटवार, कहा- जो स्वंय सीएम नहीं बन पाये वो मुझे क्या पीएम बनाएंगे

अखिलेश यादव पर मायावती का जोरदार पलटवार, कहा- जो स्वंय सीएम नहीं बन पाये वो मुझे क्या पीएम बनाएंगे

बसपा प्रमुख मायावती ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ​अखिलेश यादव पर जोरदार तंज कसते हुए उनके बातों पर जोरदार पलटवार किया है। मायावती ने अखिलेश यादव के उस बात का जवाब दिया है जब अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि हमने 2019 में इसलिए मायावती से गठबंधन किया था क्योंकि मैं उनको पीएम बनाना चाहता था। उनकी इस बात से भड़की मायावती ने अखिलेश को एक बार फिर 'बचकाना' बयान ना देने की नसीहत दी है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। बसपा प्रमुख मायावती ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ​अखिलेश यादव पर जोरदार तंज कसते हुए उनके बातों पर जोरदार पलटवार किया है। मायावती ने अखिलेश यादव के उस बात का जवाब दिया है जब अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि हमने 2019 में इसलिए मायावती से गठबंधन किया था क्योंकि मैं उनको पीएम बनाना चाहता था। उनकी इस बात से भड़की मायावती ने अखिलेश को एक बार फिर ‘बचकाना’ बयान ना देने की नसीहत दी है।

पढ़ें :- लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुटी बसपा, मंडलों के पदाधिकारियों के साथ बैठकर दिया ये निर्देश

मायावती ने ट्वीट किया, ”सपा मुखिया यूपी में मुस्लिम व यादव समाज का पूरा वोट लेकर तथा कई-कई पार्टियों से गठबंधन करके भी जब अपना सीएम बनने का सपना पूरा नहीं कर सके हैं, तो फिर वो दूसरों का पीएम बनने का सपना कैसे पूरा कर सकते हैं?” एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा, ”इसके साथ ही, जो पिछले हुए लोकसभा आमचुनाव में, बीएसपी से गठबंधन करके भी, यहां खुद 5 सीटें ही जीत सके हैं, तो फिर वो बीएसपी की मुखिया को कैसे पीएम बना पाएंगे? अतः इनको ऐसे बचकाने बयान देना बंद करना चाहिए।”

दरअसल, इस पूरे विवाद की शुरुआत अखिलेश यादव ने बुधवार को उस समय की जब उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बसपा ने अपना वोट बीजेपी को दे दिया, अब इंतजार इस बात का है कि बीजेपी उन्हें राष्ट्रपति बनाती है या नहीं। इसके बाद गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बसपा प्रमुख ने पलटवार किया और कहा कि वह राष्ट्रपति का पद कभी मंजूर नहीं करेंगी, वह यूपी की सीएम और देश की पीएम बनने का सपना देखती हैं। मायावती की इस बात पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश ने कहा कि वह भी मायावती को पीएम बनाना चाहते थे इसलिए 2019 लोकसभा चुनाव में बसपा से गठबंधन किया था।

 

पढ़ें :- Kanhaiyalal Murder Case: राहुल गांधी बोले-हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख़्त सज़ा मिले
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...