1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. PM मोदी और रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच मुलाकात, कहा-दुनिया बदल गई पर हमारी दोस्ती नहीं

PM मोदी और रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच मुलाकात, कहा-दुनिया बदल गई पर हमारी दोस्ती नहीं

पीएम मोदी  (PM Modi) और रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) के बीच हैदराबाद हाउस में मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि बीते कुछ दशकों में दुनिया में बड़े मूलभू​त बदलाव हुए हैं। दुनिया ने बहुत से भूराजनीतिक परिवर्तन देखे हैं। इन सबके बीच भारत और रूस की दोस्ती पहले जैसे ही बरकरार है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पीएम मोदी  (PM Modi) और रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) के बीच हैदराबाद हाउस में मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि बीते कुछ दशकों में दुनिया में बड़े मूलभू​त बदलाव हुए हैं। दुनिया ने बहुत से भूराजनीतिक परिवर्तन देखे हैं। इन सबके बीच भारत और रूस की दोस्ती पहले जैसे ही बरकरार है।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

इसके कारण रूस और भारत के बीच का रिश्ता यूनिक है और भरोसे की नींव पर खड़ा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय दुनिया के कई बड़े चैलेंज देखे हैं। इन सबके बीच भारत और रूस का रिश्तों की ग्रोथ जस की तस है। हमारी रणनीतिक मोर्चे पर खास दोस्ती लगातार बढ़ती रही है।

वहीं, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) ने भी भारत को अपना सबसे अच्छा भरोसेमंद दोस्त बताया है। पुतिन ने कहा कि हम भारत को एक महान ताकत, मित्र देश और भरोसेमंद साथी के तौर पर देखते हैं। दोनों ही देशों के रिश्ते लगातार मजबूत हो रहे हैं और मैं भविष्य की ओर देख रहा हूं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...