HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मोदी सरकार 3.0 : कैबिनेट मंत्री पद को लेकर सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल के बीच घमासान  शुरू, बीजेपी ने NCP से कही ये बड़ी बात

मोदी सरकार 3.0 : कैबिनेट मंत्री पद को लेकर सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल के बीच घमासान  शुरू, बीजेपी ने NCP से कही ये बड़ी बात

मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) में मंत्री पद को लेकर नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के अंदर घमासान शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel)  का पत्ता कट गया है। प्रदेश अध्यक्ष और इकलौते लोकसभा संसद सुनील तटकरे (Lok Sabha Parliament Sunil Tatkare) ने प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) के नाम पर मुहर नहीं लगायी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) में मंत्री पद को लेकर नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के अंदर घमासान शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel)  का पत्ता कट गया है। प्रदेश अध्यक्ष और इकलौते लोकसभा संसद सुनील तटकरे (Lok Sabha Parliament Sunil Tatkare) ने प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) के नाम पर मुहर नहीं लगायी है। तटकरे ने यह कहते हुए दावा ठोक दिया है कि मंत्री लोकसभा से होना चाहिए। अब तक एनसीपी (NCP)  की तरफ से किसी का भी नाम सामने नहीं आया है। इस बीच बीजेपी (BJP) ने एनसीपी (NCP)  से मतभेद सुलझाने और जल्द ही नाम स्पष्ट करने के लिए कहा है।

पढ़ें :- अजित पवार बोले- कैबिनेट से कम मंजूर नहीं, मोदी मंत्रिमंडल में नहीं शामिल होगी NCP

मोदी सरकार 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में आज शाम 7.15 बजे होगा। नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। इसे लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं। शपथ ग्रहण से पहले दिल्ली में जगह-जगह नरेंद्र मोदी के पोस्टर लगाए गए हैं। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को न्योता मिला है।

प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने समारोह का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...