1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टी20 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के कप्तान पद से दिया इस्तीफा

टी20 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के कप्तान पद से दिया इस्तीफा

टी20 विश्व कप 2022 के 38वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद अफगानिस्तान ((Afghanistan) के कप्तान मोहम्मद नबी  (captain Mohammad Nabi) ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट कर अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। टी20 विश्व कप के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान ((Afghanistan) को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4 रनों से हार मिली थी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2022 के 38वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद अफगानिस्तान ((Afghanistan) के कप्तान मोहम्मद नबी  (captain Mohammad Nabi) ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ट्वीट कर अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। टी20 विश्व कप के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान ((Afghanistan) को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4 रनों से हार मिली थी। इस हार के बाद ही मोहम्मद नबी (captain Mohammad Nabi)  ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि, हमारा टी20 विश्व कप का सफर समाप्त हो गया, जिसके परिणाम की न हमें और न ही हमारे समर्थकों को उम्मीद थी। हम भी उतने ही निराश हैं जितने आप मैचों के नतीजों से हैं। पिछले एक साल से हमारी टीम की तैयारी इस स्तर तक नहीं थी कि एक कप्तान चाहेगा या किसी बड़े टूर्नामेंट के लिए इसकी जरूरत होगी। इसके अलावा, पिछले कुछ दौरों में टीम प्रबंधन, चयन समिति और मैं एक ही पृष्ठ पर नहीं थे, जिसका टीम संतुलन पर प्रभाव पड़ा।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू

इसलिए, उचित सम्मान के साथ, तुरंत एक कप्तान के रूप में कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर रहा हूं और जब भी प्रबंधन और टीम को मेरी आवश्यकता होगी, मैं अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा। इसके साथ ही लिखा है कि, मैं आप में से हर एक को दिल की गहराइयों से धन्यवाद देता हूं जो बारिश से प्रभावित होने के बावजूद मैदान पर आए और जिन्होंने दुनिया भर में हमारा समर्थन किया, आपका प्यार वास्तव में हमारे लिए बहुत मायने रखता है।

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...