1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Money Laundering Case : जैकलीन फर्नांडिस को कोर्ट ने 26 सितंबर को पेश होने का दिया आदेश

Money Laundering Case : जैकलीन फर्नांडिस को कोर्ट ने 26 सितंबर को पेश होने का दिया आदेश

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले (Money laundering Case) में फंसी बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के खिलाफ दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट (Supplementary Charge Sheet) पर पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने बुधवार को संज्ञान लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले (Money laundering Case) में फंसी बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के खिलाफ दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट (Supplementary Charge Sheet) पर पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने बुधवार को संज्ञान लिया है। कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)  को समन जारी करते हुए 26 सितंबर को पेश होने का आदेश दिया। कोर्ट ने इसके साथ ही ईडी (ED) को जैकलीन के वकील को चार्जशीट की कॉपी सौंपने का निर्देश दिया है।

पढ़ें :- Money Laundering Case: Jacqueline को कोर्ट ने दी Interim Bail, इस तारीख को होगी सुनवाई

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) पहले ही महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Mahathag Sukesh Chandrashekhar) के खिलाफ 2 सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर कर चुकी है। इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर समेत सभी आरोपी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए थे । वहीं अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज़ (Actress Jacqueline Fernandez) ने एक फिल्म की शूटिंग के लिए पोलैंड जाने की इजाजत कोर्ट से मांगी थी, जिसे कोर्ट ने खारिद कर दिया ।

इससे पहले ईडी (ED)  ने जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)   को इस पूरे मामले में आरोपी बनाते हुए उनकी 7 करोड़ 27 लाख रुपये की संपत्ति को अटैच किया था। इसके अलावा यह आरोप भी लगाया गया है कि महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Mahathag Sukesh Chandrashekhar)  ने जैकलिन को 7.7 करोड़ रुपये के कीमती उपहार और नगद राशि दी थी।

ईडी (ED) ने एक बयान में कहा था कि जांच के दौरान यह पता चला कि सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar)ने जैकलीन फर्नांडिस को जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से कमाए गए से 5.71 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए थे । सुकेश चंद्रशेखर ने इस मामले में अपनी लंबे समय से सहयोगी और आरोपी पिंकी ईरानी के जरिये ये गिफ्ट दिए थे। सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने अंतरराष्ट्रीय हवाला ऑपरेटर अवतार सिंह कोचर (International Hawala Operator Avtar Singh Kochhar) के जरिये जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)  के परिवार के सदस्यों को 1,72,913 अमरीकी डालर (USD) और 2,67,40 ऑस्ट्रेलियन दिए थे।

पढ़ें :- 200 करोड़ के ठग सुकेश से शादी करना चाहती थी Jacqueline Fernandez, अब काट रही ED ऑफिस के चक्कर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...