1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. MP High Court Bharti: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने कई पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

MP High Court Bharti: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने कई पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का खास मौका सामने आया है। आवेदन करने से नौकरा पाने का मौका मिल सकता है। दरअसल मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने कई पदों पर भर्ती निकाली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

MP High Court Bharti 2022-23: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का खास मौका सामने आया है। आवेदन करने से नौकरा पाने का मौका मिल सकता है। दरअसल मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद वहां आवेदन करना होगा। इन पदों पर आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 दिसंबर 2022 है।

पढ़ें :- Viral Video: सालियों ने की ऐसी डिमांड, सुनते दुल्हे की हालत हुई खराब

इन पदों पर निकली है भर्ती

हाईकोर्ट ने नोटिफिकेशन जारी कर जूनियर जुडिशियल असिस्टेंट पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके तहत उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। अधिक जानकारी के लिए जारी हुआ ऑफिशियल नोटिस देखें।

ये है आवेदन की तिथियां

इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वहां जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन करने की लास्ट डेट 23 दिसंबर है। आवेदन करते समय कोई गलती हो गई है तो उसको सुधारने का भी मौका मिलेगा। आवेदन फॉर्म में सुधार करने की विंडो 28 से 30 दिसंबर 2022 तक खुली रहेगी।

ये होनी चाहिए योग्यता

पदों के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही वह किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अंग्रेज़ी और हिंदी टाइपिंग परीक्षा पास होना चाहिए अथवा सीपीसीटी स्कोर कार्ड धारक होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18-35 वर्ष तक होनी चाहिए।

इतनी होगी सैलरी

इन पदों पर आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों का चयन कर लिया जाएगा । जिसके बाद उम्मीदवारों को ग्रेड पे 1900 के तहत 5200 रूपए से लेकर 20,200 रूपए सैलरी मिलेगी।

पढ़ें :- UP Board Exam 2023 : यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड ?

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। पदों के चयन के लिए उम्मीदवारों को हिंदी टाइपिंग और इंग्लिश टाइपिंग टेस्ट लिया जाएगा। 20 नंबर के सामान्य अंग्रेजी एवं कंप्यूटर ज्ञान से प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा की तिथि बाद में सूचित की जाएगी। आवेदन करने से पहले जारी हुआ विज्ञापन चेक करलें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...