1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में CM के नाम तय! इनको सौंपी जा सकती है सूबे की कमान

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में CM के नाम तय! इनको सौंपी जा सकती है सूबे की कमान

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया है। इसके बाद सबकी निगाहें सूबे का नया मुख्यमंत्री कौन होगा? इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने के हवाले से खबर आ रही है। तीनों राज्यों की बागडोर किसे हाथों में सौंपी जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया है। इसके बाद सबकी निगाहें सूबे का नया मुख्यमंत्री कौन होगा? इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने के हवाले से खबर आ रही है। तीनों राज्यों की बागडोर किसे हाथों में सौंपी जाएगी। यह तय हो चुका है। हालांकि बीजेपी ने अभी तक इन नामों का खुलासा नहीं किया है।

पढ़ें :- जब तक आप मोदी को सत्ता से नहीं हटाएंगे, तब तक देश में सुख-समृद्धि नहीं आएगी : मल्लिकार्जुन खड़गे

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है कि मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कैलाश विजयवर्गीय व डिप्टी सीएम प्रहलाद पटेल, छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री रेणुका सिंह सरुता को अरुण साव को डिप्टी सीएम व राजस्थान का मुख्यमंत्री ओम माथुर व डिप्टी सीएम बाबा बालक नाथ के नाम पर मुहर आलाकमान की लग गई है। सूत्र बता रहे हैं कि कल होने वाली बीजेपीविधायक दल की बैठक दोपहर तक सभी नाम घोषित हो सकते हैं।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को प्रचंड जीत हासिल हुई है। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 163, राजस्थान में 115 और छत्तीसगढ़ में 54 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया। वहीं कांग्रेस को तीनों ही राज्यों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि नाम तय हो गए हैं। हालांकि अभी तीनों राज्यों के प्रभारियों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इस रिपोर्ट के बाद ही नामों का ऐलान किया जाएगा, लेकिन इतना तय है कि बीजेपी इस फैसले में आगामी लोकसभा चुनाव का भी ख्याल रख रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...