1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Namrata Shirodkar Birthday Special: मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली नम्रता शिरोडकर ने इस वजह से छोड़ी एक्टिंग

Namrata Shirodkar Birthday Special: मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली नम्रता शिरोडकर ने इस वजह से छोड़ी एक्टिंग

बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) आज अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) का जन्म 22 जनवरी 1972 में एक मराठी परिवार में हुआ था. नम्रता की शुरुआत से ही एक्टिंग और मॉडलिंग में दिलचस्पी थी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Namrata Shirodkar Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) आज अपना 51वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. नम्रता शिरोडकर (Namrata Shirodkar) का जन्म 22 जनवरी 1972 में एक मराठी परिवार में हुआ था. नम्रता की शुरुआत से ही एक्टिंग और मॉडलिंग में दिलचस्पी थी।

पढ़ें :- Casting Couch को लेकर Nayantara ने किया बड़ा खुलासा, कहा- मुझे इसका सामना करना पड़ा था

आपको बता दें, एक्ट्रेस ने साल 1993 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब (Femina Miss India title) जीता था, इसके बाद नम्रता ने साल 1998 में फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ से बॉलीवुड में एंट्री मारी।

आपको बता दें कि नम्रता 1977 में आई शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्म ‘शिरडी के साईं बाबा’ में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी नजर आई थीं. नम्रता ने अपने करियर में ‘पुकार’, ‘वास्तव’ और ‘अस्तित्व’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी थीं. लेकिन साल 2005 में जब उन्होंने हमेशा कि लिए अपना एक्टिंग करियर छोड़ने का फैसला लिया तो हर कोई हैरान रह गया था.

नम्रता शिरोडकर ने इस कारण छोड़ी एक्टिंग

आपको जानकर हैरानी होगी कि नम्रता शिरोडकर ने साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) से शादी करने के लिए अपने सफल एक्टिंग करियर को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। बता दें कि महेश बाबू से नम्रता की मुलाकात उनकी पहली तेलुगु फिल्म के सेट पर हुई थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान नम्रता और महेश बाबू के बीच मोहब्बत का फूल खिलने लगा था।

पढ़ें :- Siddharth-Kiara Wedding: सिर्फ 100 मेहमान होंगे सिद्धार्थ -कियारा शादी में शामिल, ये रहेगा वेन्यु

कुछ समय तक डेटिंग के बाद नम्रता और महेश बाबू ने 10 फरवरी साल 2005 में शादी रचा ली। हालांकि शादी से पहले महेश ने नम्रता के सामने यह शर्त रखी की उन्हें अपना एक्टिंग करियर छोड़ना पड़ेगा। इस बात का खुलासा खुद नम्रता ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

नम्रता ने कहा था, “महेश शुरुआत से ही क्लियर थे कि उन्हें नॉन वर्किंग वाइफ चाहिए। अगर मैं किसी ऑफिस में काम कर रही होती तो वह भी मुझे वह काम छोड़ने के लिए कहते। हम दोनों अपनी-अपनी बातों को लेकर शुरुआत से काफी क्लियर थे।

जैसे मुझे शादी के बाद अपार्टमेंट में रहना था क्योंकि मैं ये सोचकर डर जाती थी कि इन बड़े बंगले में मैं कैसे फिट हो पाउंगी। शादी से पहले मैंने भी महेश के सामने ये शर्त रखी थी कि अगर मैं हैदराबाद आने वाली हूं तो मैं एक अपार्टमेंट में रहूंगी और वह शादी के बाद मेरे साथ अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए थे।”

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...