1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. चीन की धमकी के बाद नैन्सी पेलोसी ताइवान पहुंची, ड्रैगन ने दी थी ये धमकी

चीन की धमकी के बाद नैन्सी पेलोसी ताइवान पहुंची, ड्रैगन ने दी थी ये धमकी

ताइवान  (Taiwan) को लेकर दुनिया की दो महाशक्तियां आमने-सामने आ गईं हैं। इसको लेकर चीन (China) ने अमेरिका को धमकी भी दी है। इन सबके बीच अमेरिकी सीनेटर नैन्सी पेलोसी (Nancy Pelosi) ताइवन (Taiwan) की धरती पर पहुंच गईं हैं। चीन की धमकी के बाद नैन्सी पेलोसी को को कड़ी सुरक्षा दी गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ताइवान  (Taiwan) को लेकर दुनिया की दो महाशक्तियां आमने-सामने आ गईं हैं। इसको लेकर चीन (China) ने अमेरिका को धमकी भी दी है। इन सबके बीच अमेरिकी सीनेटर नैन्सी पेलोसी (Nancy Pelosi) ताइवन (Taiwan) की धरती पर पहुंच गईं हैं। चीन की धमकी के बाद नैन्सी पेलोसी को को कड़ी सुरक्षा दी गई है।

पढ़ें :- ताइवान से उलझे चीन को भारत ने दी चेतावनी, कहा-उकसाने वाली हरकतों को तुरंत करे बंद

मीडिया रिपोर्ट की माने तो अमेरिकी वायुसेना के 13 विमान पेलोसी को ताइवान में सुरक्षा देंगे। बताया जा रहा है कि इसमें 8 लड़ाकू विमान को भी शामिल किया गया है। इस सुरक्षा बेड़े में आठ लड़ाकू विमान भी शामिल हैं।

दरअसल, अमेरिका इन दिनों ताइवान (Taiwan) को लेकर अपनी दिलचस्पी बढ़ाता जा रहा है। इसको लेकर चीन की बौखलाहट साफ देखने को मिल रही है। चीन ने कहा कि अगर अमेरिका ताइवान को लेकर कुछ करता है तो उसको इसका परिणाम भी भुगतना पड़ेगा।

चीन की मिलिट्री ड्रिल
मीडिया रिपोर्ट की माने तो ताइवान (Taiwan)  के पास चीनी सेना की हलचल तेज हो गई है। खबर है कि ताइवान सीमा के पास चीनी सेना ड्रिल कर रही है। गौरतलब है कि पिछले 25 सालों में नैन्सी पेलोसी पहली यूएस स्पीकर हैं जो कि ताइवन का दौरा करेंगी।

पढ़ें :- China-Taiwan News: चीन की कार्रवाई पर भड़का जापान, पीएम किशिदा ने कहा, तुरंत बंद करो सैन्य अभ्यास
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...