1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट मिलने से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मचा हड़कंप

ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट मिलने से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मचा हड़कंप

अभी करोना महामारी से लोग उधर भी नहीं पाए थे कि तभी देश में ओमिक्रॉन का नया सब वेरिएंट से हड़कंप मच गया है आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन का नया सब-वेरिएंट मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली: अभी करोना महामारी से लोग उधर भी नहीं पाए थे कि तभी देश में ओमिक्रॉन का नया सब वेरिएंट से हड़कंप मच गया है आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन का नया सब-वेरिएंट मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।
बताया जा रहा है कि इस वैरीअंट की पहचान बीए-2.75 के रूप में की गई है, जिसे जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए 90 नमूनों की एक अध्ययन रिपोर्ट में पाया गया था।

पढ़ें :- एक दिन में कोरोना के 11 हजार से ज्यादा नए केस

एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने कहा कि नया सब-वेरिएंट अधिक संक्रामक है जो एंटीबॉडी वाले लोगों को भी संक्रमित करने में सक्षम है।

दिल्ली में बढ़ा कोरोना!

देश में आए दिन कोरोनावायरस में भी उछाल देखने को मिल रहा है वही बुधवार को कोरोनोवायरस की वजह से आठ मौतें हुईं, जो जो लगभग 180 दिनों में सबसे अधिक थीं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी में 2,146 नए मामले सकारात्मकता दर के साथ 17.83 प्रतिशत रहे।

पढ़ें :- Coronavirus Update: देश में एक बार फिर कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में 21,880  से मामले आए सामने, 45 लोगों की मौत  
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...