1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कमांडो की नक्सलियों ने जारी की तस्वीर, छत्तीसगढ़ में हुए मुठभेड़ के बाद से लापता था जवान!

कमांडो की नक्सलियों ने जारी की तस्वीर, छत्तीसगढ़ में हुए मुठभेड़ के बाद से लापता था जवान!

छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर बीते शनिवार हुए न​क्सली हमले के बाद कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मनहास लापता हो गए थो। उनकी खोजबीन जारी थी। वहीं, मंगलवार को नक्सलियों ने एक बयान में कहा था कि तीन लातपा जवान उनके कब्जे में है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर बीते शनिवार हुए न​क्सली हमले के बाद कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मनहास लापता हो गए थो। उनकी खोजबीन जारी थी। वहीं, मंगलवार को नक्सलियों ने एक बयान में कहा था कि तीन लातपा जवान उनके कब्जे में है।

पढ़ें :- उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को नक्सलियों ने लापता जवान राकेश्वर सिंह की तस्वीर जारी की है, जिसमें वह बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही वह स्वस्थ्य भी हैं। सुकमा के स्थानीय पत्रकारों ने यह दावा किया है कि नक्सलियों ने उन्हें कोबरा जवान की तस्वीर भेजी है।

बता दें कि, तीन अप्रैल को हुए एनकाउंटर में 22 जवान शहीद हो गए थे। वहीं, 31 घायल हैं, जिनका उपचार चल रहा है। इस मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन का एक जवान राकेश्वर सिंह मनहास लापता हो गए थे। इसके बाद नक्सलियों ने चिट्ठी लिखकर जवान को अपने कब्जे में होने की जानकारी दी थी।

नक्सलियों ने यह शर्त भी रखी है कि सरकार एक मध्यस्थ नियुक्त करे जिसके बाद जवान को वे रिहा करेंगे। उधर, लापता जवान के परिजन उनकी रिहाई के लिए सड़क पर हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि जवान को तत्काल रिहा कराया जाए।

 

पढ़ें :- प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद बोले सीएम भूपेश बघेल, हाईकमान चाहे तो दे सकता हूं इस्तीफा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...