HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. NEET-PG Exam 2021 : 4 महीने के लिए स्थगित, कोविड संकट के बीच सरकार ​का ऐलान

NEET-PG Exam 2021 : 4 महीने के लिए स्थगित, कोविड संकट के बीच सरकार ​का ऐलान

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना महामारी संकट और मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, नीट-पीजी परीक्षा कम-से-कम 4 महीने के लिए स्थगित की जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना महामारी संकट और मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, नीट-पीजी परीक्षा कम-से-कम 4 महीने के लिए स्थगित की जाएगी।

पढ़ें :- Braj Mandal Yatra: ब्रज मंडल यात्रा से पहले नूंह में इंटरनेट-SMS सेवा 24 घंटे के लिए बंद , सरकार अलर्ट

फैसले के अनुसार अब एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्रों की सेवा हल्के कोविड-19 लक्षण वाले परीजों की मॉनिटरिंग के लिए ली जाएगी। बीएससी (नर्सिंग)/जीएनएम पास नर्सों की सेवाएं सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में फुल-टाइम नर्सिंग ड्यूटी के लिए ली जाएंगी।

इसके साथ ही मेडिकल कर्मचारी जिन्हों ने कोविड-19 ड्यूटी के 100 दिन पूरे कर लिए हैं उन्हें आने वाली सरकारी नौकरी की भर्तियों में प्रमुखता दी जाएगी। इसके साथ ही मेडिकल इंटर्न की ड्यूटी भी कोविड मैनेजमेंट में सीनियर डॉक्टरों की देखरेख में लगाई जाएगी।

इसके साथ ही मेडिकल कर्मचारी जिन्होंने ने कोविड-19 ड्यूटी के 100 दिन पूरे कर लिए हैं उन्हें आने वाली सरकारी नौकरी की भर्तियों में प्रमुखता दी जाएगी। इसके साथ ही मेडिकल इंटर्न की ड्यूटी भी कोविड मैनेजमेंट में सीनियर डॉक्टरों की देखरेख में लगाई जाएगी। इसके अलावा 100 दिन कोरोना ड्यूटी पूरी करने वाले कर्मचारियों को प्रधानमंत्री कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान भी दिया जाएगा।

पढ़ें :- Indian Navy Recruitment: चार्जर मैन, साइंटिफिक असिस्टेंट समेत कई पदों पर निकली भर्ती, ये डिग्री वाले आज ही करें अप्लाई
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...