1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आज ‘निधि समर्पण कार्यक्रम’ की शुरूआत, राम मंदिर के निर्माण के लिए राष्ट्रपति बने पहले सहयोगी

आज ‘निधि समर्पण कार्यक्रम’ की शुरूआत, राम मंदिर के निर्माण के लिए राष्ट्रपति बने पहले सहयोगी

Nidhi Surrender Program Begins Today President Becomes First Aide For Construction Of Ram Temple

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: राम मंदिर निर्माण के लिए ‘निधि समर्पण कार्यक्रम‘ की शुरूआत आज से हुई। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी जी महाराज को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शुभकामनाओं समेत 5 लाख रूपये की धनराशि दान में दी। आज से राम मंदिर निर्माण के लिए ‘निधी समर्पण कार्यक्रम‘ की शुरूआत की गई।

पढ़ें :- अयोध्या के राम मंदिर में लाखों रुपये की चोरी करने वाले 4 चोर हुए गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

आपको बता दें, मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने वाले राष्ट्रपति पहले सहयोगी बने। राम मंदिर निर्माण तीर्थ ट्रस्ट, विश्व हिन्दू परिषद  एवं राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से मुलाकात की। विहिप के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी समय मांगा गया है। राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर के 5 लाख से अधिक गावों में रहने वाले 12 करोड़ से भी ज्यादा परिवारों से विहिप के कार्यकर्ता संपर्क करेंगे और चंदा मांगेंगे।

चंदा दान करने के बाद राम नाथ कोविंद ने ट्वीट किया, राम मंदिर निर्माण के शुभारंभ पर आप सबको शुभकामनाएं। राम मंदिर का निर्माण न्याय प्रक्रिया के अनुरूप तथा जनसाधारण के उत्साह व सामाजिक सौहार्द के संबल से हुआ है। उन्होनें ने कहा कि मुझे विश्वास है कि मंदिर परिसर, राम राज्य के आदर्शो पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...