1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. No Confidence Motion :’ सपा सांसद डिंपल यादव का मोदी सरकार पर बड़ा अटैक, बोलीं- मणिपुर हिंसा दो दिन में की जा सकती थी कंट्रोल

No Confidence Motion :’ सपा सांसद डिंपल यादव का मोदी सरकार पर बड़ा अटैक, बोलीं- मणिपुर हिंसा दो दिन में की जा सकती थी कंट्रोल

केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) मंगलवार को आज अपने दूसरे कार्यकाल में पहले अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) का सामना कर रही है। इस दौरान संसद में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सांसद डिंपल यादव (SP MP Dimple Yadav) ने कहा कि मोदी सरकार (Modi Government)  नफरत की राजनीति करती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) मंगलवार को आज अपने दूसरे कार्यकाल में पहले अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) का सामना कर रही है। इस दौरान संसद में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सांसद डिंपल यादव (SP MP Dimple Yadav) ने कहा कि मोदी सरकार (Modi Government)  नफरत की राजनीति करती है। बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion)  पर चर्चा पर बोलते हुए सपा सांसद डिंपल यादव (SP MP Dimple Yadav) ने सदन में केन्द्र सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने देश में महंगाई का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों को भोजन नहीं मिल पा रहा है।

पढ़ें :- मोदी सरकार लोकसभा चुनाव ने पहले चल सकती है बड़ा मास्टर स्ट्रोक, CAA 1 मार्च से लागू करने की तैयारी

उन्होंने बीजेपी पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया, साथ ही कहा कि बार्डर पर चीन की घुसपैठ को लेकर सरकार कोई बयान नहीं देती है। उन्होंने मणिपुर का जिक्र करते हुए कहा कि मणिपुर में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गया है। उन्होंने कहा कि मणिपुर की घटना बहुत संवेदनशील है। सरकार इस मामले में बहुत असंवेदनशील रही है। यह एक अहंकारी सरकार है। यह मानवाधिकारों का पूरी तरह से उल्लंघन था। हिंसा करने के लिए महिलाओं को साधन के रूप में इस्तेमाल करना संवैधानिक रूप से अस्वीकार्य है।

नहीं कर सकता अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन- पिनाकी

अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion)  पर चर्चा पर बोलते हुए बीजेडी सांसद पिनाकी मिश्रा ने कहा कि मैं आज केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन नहीं कर सकता, भले ही हम एक राजनीतिक दल के रूप में भाजपा के खिलाफ हैं। मैं केंद्र सरकार की ओर से ओडिशा के लिए किए गए कई कामों के लिए आभारी हूं। इसीलिए, किसी भी स्थिति में, मैं आज कांग्रेस पार्टी की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion)  का समर्थन करने के लिए अपनी पार्टी और नेता की ओर से खुद को मनाने में असमर्थ हूं।

पढ़ें :- अब अंतरात्मा के साथ-साथ सम्पूर्ण आत्मा की जांच क्षेत्र की जनता करेगी...बागी विधायकों पर बोले शिवपाल यादव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...