1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए समाधान लॉकडाउन नहीं : विजय रुपाणी

कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए समाधान लॉकडाउन नहीं : विजय रुपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि कोरोना महामारी कंट्रोल करने लॉकडाउन से समाधान नहीं होगा। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

No Solution Lockdown To Control Corona Epidemic Vijay Rupani

नई दिल्ली। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि कोरोना महामारी कंट्रोल करने लॉकडाउन से समाधान नहीं होगा। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है। हमारे यहां पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर राजनीति किया जाना उचित नहीं है।

पढ़ें :- कोरोना मृतकों का नि:शुल्क अंतिम संस्कार करवाएगी योगी सरकार, शासनादेश जारी

विजय रुपाणी ने कहा कि कोरोना महामारी पर अंकुश लगाने का एक ही तरीका है, जितना ज्यादा टेस्टिंग होगी, उसमें जितने पॉजिटिव मिलेंगे। कोरोना मरीजों को अलग कर देंगे तो ज्यादा फैलने की संभावना टूट जाएगी। फैलने के कारण ही इस बार तेजी से कोरोना बढ़ा है।

रुपाणी ने कहा कि कुछ दिन पहले तक हम करीब 60 हजार टेस्टिंग करते थे। अब हमने डबल करते हुए 1.20 लाख कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम रोज टेस्टिंग कर रहे हैं। आरटी-पीसीआई 40 फीसदी और एंटीजन 60 फीसदी टेस्टिंग करते हैं। हमने टेस्टिंग को सुव्यस्थित कर रहे हैं। सड़कों पर टेंट लगाए हैं और टेस्टिंग के लिए कोई चार्ज भी नहीं लेते हैं। कई टेस्टिंग लैब भी बनाए हैं। हम टेस्टिंग बढ़ा रहे हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि हम राज्य में टेस्टिंग बढ़ा रहे हैं। सही समय पर टेस्टिंग, सही समय पर ट्रेसिंग और सही समय पर इलाज ही समाधान है। इससे बड़ी संख्या में लोगों की जान बच सकती है। मामूली सा लक्षण दिखने पर इलाज शुरू कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि वैक्सीन लेना जरुरी है। ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लेंगे तो हम निश्चित तौर पर कोरोना को हराएंगे।

पढ़ें :- वाह रे! मोदी सरकार, जनता के प्राण जाएं पर टैक्स वसूली न जाए : राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X