1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. North korea: उत्तर कोरिया ने किया लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल का परीक्षण,सटीक लक्ष्य भेदने का किया दावा

North korea: उत्तर कोरिया ने किया लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल का परीक्षण,सटीक लक्ष्य भेदने का किया दावा

उत्तर कोरिया ने नई विकसित लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। अमेरिका के साथ परमाणु वार्ता में गतिरोध के बीच उत्तर कोरिया सैन्य क्षमताओं का विस्तार कर रहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

North korea: उत्तर कोरिया ने नई विकसित लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। अमेरिका के साथ परमाणु वार्ता में गतिरोध के बीच उत्तर कोरिया सैन्य क्षमताओं का विस्तार कर रहा है।

पढ़ें :- Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट में खींचतान बढ़ी, अब किसको मिलेगा शिवसेना का धनुष-बाण?

खबरों के अनुसार,डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (DPRK) ने शनिवार (11,12 सितंबर) रविवार को नई तरह की लंबी दूरी की क्रूज मिसाइलों का सफल परीक्षण किया। इस मिसाइल परीक्षण के दौरान सत्‍तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के नेता मौजूद थे। इसके अलावा उत्‍तर कोरिया के रक्षा क्षेत्र से जुड़े अधिकारी वैज्ञानिक मौजूद थे।

खबरों के अनुसार,लंबी दूरी की क्रूज मिसाइलों ने 7,580 सेकंड के लिए ओवल पैटर्न-8 उड़ान कक्षाओं के साथ डीपीआरके की प्रादेशिक भूमि पानी के ऊपर हवा में यात्रा की लक्ष्य को निशाना बनाया है। मिसाइलों ने 1500 किमी दूर अपने लक्ष्‍य का सटीक भेदन किया।

सरकारी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस हथियार प्रणाली का विकास हमारे राज्य की सुरक्षा की ज्यादा मजबूती से गारंटी देने डीपीआरके के खिलाफ शत्रुतापूर्ण ताकतों के सैन्य युद्धाभ्यास को मजबूती से रोकने के लिए एक रणनीतिक महत्व रखता है।

पढ़ें :- प्रशांत किशोर को तेजस्वी पर हमला, कहा-लालू यादव के बेटे हैं इसलिए बने डिप्टी सीएम, नौवीं पास को चपरासी की भी नौकरी नहीं मिलती
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...