1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. ओ तेरी!! खूब शराब पीने के लिए सरकार कर रही प्रोत्साहित, इस देश में चल रहा गजब अभियान

ओ तेरी!! खूब शराब पीने के लिए सरकार कर रही प्रोत्साहित, इस देश में चल रहा गजब अभियान

जापान में युवाओं से आह्रवान किया गया है कि वह जमकर शराब (Shrab) पिएं, ताकि अर्थव्‍यस्‍था को गति मिले. देश में कैंपेन 'Sake Viva' शुरू हुआ किया गया ताकि जापानी नौजवान ज्‍यादा शराब पीने के प्रति आकर्षित हों.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

जापान: जापान में युवाओं से आह्रवान किया गया है कि वह जमकर शराब (Shrab) पिएं, ताकि अर्थव्‍यस्‍था को गति मिले. देश में कैंपेन ‘Sake Viva’ शुरू हुआ किया गया ताकि जापानी नौजवान ज्‍यादा शराब पीने के प्रति आकर्षित हों.

पढ़ें :- Funny Bride Videos: बारात आते ही दुल्हन लगी रोने, घर वाले बोले चुप हो जाओ वरना...

आपको बता दें, जापान में नौजवान पीढ़ी माता-पिता की तुलना में शराब का सेवन कम करती है. Sake Viva कैंपेन के तहत यह उम्‍मीद की जा रही है कि बड़ी संख्‍या में युवा इसमें हिस्‍सा लेंगे और शराब (Shrab) पीने के प्रति आकर्षित होंगे. इस आइडिया के पीछे जापान की नेशनल टैक्‍स एजेंसी (national tax agency) काम कर रही है.

एक एजेंसी ने एक नेशनल लेवल का कॉम्पीटिशन भी शुरू (National level competition also started) किया है. इस कॉम्पीटिशन में 20 से 39 साल की उम्र के बीच के लोगों से बिजनेस आइडिया मांगए गए हैं जिससे शराब की खपत बढ़ सके. जापानी लोगों से आह्वान किया गया है वे आगे आएं आइडिया दें ताकि जो वर्तमान ट्रेंड है उसको चेंज किया जा सके.

जिस ग्रुप ने टैक्‍स एजेंसी के लिए इस कॉम्पीटिशन की शुरुआत की है, उसने कहा- कोरोना महामारी के बाद लोगों की आदत में कई बदलाव हुए हैं. जिन लोगों की उम्र बढ़ रही है, उन लोगों ने शराब पीना कम किया है.

आदत बदलने के लिए प्रमोशन

पढ़ें :- Trending Viral Video: मौत को छूकर टक से वापस लौट आया कछुआ, देखें हैरान करने वाला वीडियो

जापान के युवाओं की आदत बदलने के लिए प्रमोशन, ब्रांडिंग की जाएगी. साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का भी उपयोग किया जाएगा. हालांकि, इस कैंपेन को लेकर कई लोग सहमत नहीं दिख रहे हैं. कुछ लोग इस कदम की आलोचना कर रहे हैं. इन लोगों ने कहा ये अनहेल्‍दी आदत है.

वहीं कई लोग ऐसे हैं जो इस कॉम्पीटिशन में बढ़चढ़कर हिस्‍सा ले रहे हैं. वे अपने आइडिया भी शेयर कर रहे हैं. बीबीसी के मुताबिक, जापान में शुरू हुआ ये कॉम्पीटिशन सितंबर के अंत तक चलेगा. इसके अंतर्गत लोग अपने आइडिया दे सकते हैं. जो भी व्‍यक्ति सबसे बेहतरीन आइडिया देगा, उसे एक्‍सपर्ट डेवलप करेंगे. इसके बाद नवम्‍बर में प्रपोजल पेश किया जाएगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...