1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. ओला कंपनी बनाने जा रही है इलेक्ट्रिक बाइक, ये होंगे फीचर

ओला कंपनी बनाने जा रही है इलेक्ट्रिक बाइक, ये होंगे फीचर

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। शहरों में कहीं आने जाने के लिए सबसे ज्यादा ओला का लोग प्रयोग करते हैं। इससे आसानी से वह अपने गंतव्य को पहुंच जाते हैं। हालांकि, उनकी पॉकेट पर इसका भार जरूर पड़ता है। आज हर व्यक्ति ओला के बारे में जान चुका है। ओला भारत की एक ऐसी कंपनी है जो अग्रणी कैब प्रदाता का काम करती है।

पढ़ें :- Hyundai Creta N Line : हुंडई क्रेटा एन लाइन की शुरू हुई बुकिंग , इस दिन मार्केट में दस्तक देगी

कहीं आने जाने के लिए ओला ने लोगों के लिए और सुगम बना दिया है। ये कंपनी अब इलेक्ट्रिक बाइक बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। कंपनी जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। भारतीय बाजार में पेश किए जाने वाले मॉडल की अधिकत स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी और ये स्कूटर 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज दे सकती है।

ओला ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसने तमिलनाडु राज्य सरकार के साथ एक समझौते (MoU) पर हस्ताक्षर किया है। कंपनी राज्य में दुनिया की सबसे बड़ी स्कूटर फैक्ट्री लगाने जा रही है। जानकारी के अनुसार Ola इस फैक्ट्री के निर्माण में तकरीबन 2,400 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस फैक्ट्री की वार्षिक उत्पादन क्षमता 20 लाख यूनिट्स होगी।

इसफैक्ट्री से 10,000 लोगों को नौकरी मिलने की संभावना है। कंपनी का कहना है कि यह फैक्ट्री न केवल रोजगार के अवसर प्रदान करेगी बल्कि इससे देश के तकनीकी क्षेत्र को भी बल मिलेगा।

पढ़ें :- Apple Autonomous Electric Car Project : एपल ने रद्द की ये इलेक्ट्रिक कार परियोजना, कई वर्षों से चल रहा था काम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...