HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Opposition Meet : रालोद प्रमुख जयंत चौधरी विपक्षी एकता की बैठक में नहीं लेंगे हिस्सा , बताई ये वजह

Opposition Meet : रालोद प्रमुख जयंत चौधरी विपक्षी एकता की बैठक में नहीं लेंगे हिस्सा , बताई ये वजह

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर विपक्षी दलों की 23 जून को पटना में होने वाली बैठक में राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (RLD chief Jayant Chaudhary) हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि, उन्होंने पत्र लिखकर समर्थन जताया है। उन्होंने बताया कि पूर्व निर्धारित पारिवारिक कार्यक्रम के चलते वह बैठक में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर विपक्षी दलों की 23 जून को पटना में होने वाली बैठक में राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (RLD chief Jayant Chaudhary) हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि, उन्होंने पत्र लिखकर समर्थन जताया है। उन्होंने बताया कि पूर्व निर्धारित पारिवारिक कार्यक्रम के चलते वह बैठक में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

पढ़ें :- India Alliance : यूपी विधानसभा उपचुनाव में दो लड़कों की जोड़ी फिर साथ-साथ, महाराष्ट्र-हरियाणा में कांग्रेस-सपा करेगी गठबंधन

उन्होंने पत्र में लिखा है कि आज देश में अधिनायकवादी और सांप्रदायिक शक्तियां लोकतंत्र व सामाजिक समरता के लिए खतरा पैदा कर रही हैं ऐसे में विपक्षी दलों का एकजुट होना समय की मांग है। देश की अहम समस्याओं और चुनौतियों पर संवाद कर समूचा विपक्ष जनता के सामने एक दूरगामी, व्यावहारिक योजना प्रस्तुत कर सकता है। ऐसे में हम साथ मिलकर युवा, महिलाएं, किसान और वंचित समाज की आकांक्षाओं और विश्वास के साथ देश में सार्थक परिवर्तन ला सकते हैं।

पटना में हो रही विपक्षी दलों की बैठक पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं। बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) भी मौजूद रहेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Bihar Chief Minister Nitish Kumar) विपक्षी एकता के लिए लगातार कोशिशें कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) ने भी इस पर सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में जो भी दल प्रभावी है सभी मिलकर उसका साथ दें। वहीं, यूपी में सपा की गठबंधन साथी रालोद (RLD) का रुख प्रदेश में कांग्रेस (Congress) के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...