1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Panchayat elections: यूपी पंचायत चुनाव में सपा ने बीजेपी को पछाड़ा, जानिए कितनी सीटों पर मिली जीत

Panchayat elections: यूपी पंचायत चुनाव में सपा ने बीजेपी को पछाड़ा, जानिए कितनी सीटों पर मिली जीत

उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहा जा रहा है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार समाजवादी पार्टी का डंका बजा रहा है। समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि,जिला पंचायत सदस्य चुनाव के भी नतीजे आ चुके हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल कहा जा रहा है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में इस बार समाजवादी पार्टी का डंका बजा रहा है। समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि,
जिला पंचायत सदस्य चुनाव के भी नतीजे आ चुके हैं।

पढ़ें :- UP Weather Alert : यूपी के 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी, 60 KM प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं व बारिश का अनुमान

समाजवादी पार्टी ने सत्तारूढ़ बीजेपी को पछाड़ते हुए बढ़त बना ली है। अब तक जारी हुए परिणाम के बीच सपा समर्थित 742 उम्मीदवारों को जीत मिली है, जबकि बीजेपी समर्थित 679 प्रत्याशी ही जीते हैं। वहीं, बसपा के 320 और कांग्रेस व अन्य दलों सहित 1309 निर्दलीयों ने जिला पंचायत चुनाव में बाजी मारी है।

सपा प्रवक्ता डॉ अनुराग भदौरिए ने कहा कि पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी ने बनारस, प्रयागराज और अयोध्या जैसे जिलों में बीजेपी को धूल चटा दी है। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह जनपद गोरखपुर में समाजवादियों ने बीजेपी के नाक में डैम कर रखा है।

जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। लेकिन अब परिणाम आने के बाद सबसे बड़ी लड़ाई जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए शुरू होगी। कई जिलों में किसी भी दल को बहुमत न मिलने की स्थिति में जोड़तोड़ का खेल भी शुरू हो गया है।

 

पढ़ें :- कानपुर की डीएम ने बुजुर्ग दंपति पर खोया आपा, Viral Video में कहा भला-बुरा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...