HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार उछाल, जानें- अपने शहर में भाव

Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार उछाल, जानें- अपने शहर में भाव

पेट्रोल-डीजल के कीमतों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज होते दिख रही है। वहीं आज पेट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर जा पहुंचे हैं। देश के कई शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

दिल्ली: पेट्रोल-डीजल के कीमतों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज होते दिख रही है। वहीं आज पेट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर जा पहुंचे हैं। देश के कई शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए है।

पढ़ें :- Budget 2024: बजट में राज्यों के साथ पूरी तरह से किया गया भेदभाव...जानिए इंडिया गठबंधन की बैठक में क्या बनी रणनीति?

दरअसल, सरकारी तेल कंपनियों के जारी किए गए नए रेट के मुताबिक आज पेट्रोल की कीमतों में 27 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज हुई है तो वहीं डीजल की कीमत में 30 पैसे की वृद्धी देखी जा रही है। कल की बात करें तो बीते दिन पेट्रोल की कीमत में 26 पैसे बढ़े थे साथ ही डीजल की कीमत में 33 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज हुई थी।

दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 91.53 रुपये के मुकाबले 91.80 रुपये (27 पैसे की बढ़ोतरी) पर पहुंच गई, जबकि सोमवार को डीजल की कीमत 82.06 रुपये प्रति लीटर थी, और अब 82.36 रुपये प्रति लीटर थी। निगम की वेबसाइट पर 4 मई से दरों में यह छठी बढ़ोतरी थी, जब पश्चिम बंगाल में राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान 18 दिनों के ठहराव के बाद OMCs ने दरों में फिर से संशोधन किया।

मुंबई में पेट्रोल के दाम 98.12 प्रति लीटर हो गया है। वहीं डीजल 89.48 प्रति लीटर पर जा पहुंचा है।
चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 93.62 प्रति लीटर पर जा पहुंची है। वहीं डीजल 87.25 प्रति लीटर पर बिक रहा है।कोलकाता में पेट्रोल के दाम 91.92 हो गए है तो वहीं डीजल 85.20 रुपये प्रति लीटर पर जा पहुंचा है।

पढ़ें :- BJP MLA ने काली नदी की सफाई और अवैध कब्जा मुक्त कराने के लिए सीएम से लगाई गुहार,अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...