1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Surya Rashi Parivartan 2021 : सूर्य की कल से बदल रही है चाल, 6 राशि वालों का चमकेगा भाग्य, होगी धनवर्षा

Surya Rashi Parivartan 2021 : सूर्य की कल से बदल रही है चाल, 6 राशि वालों का चमकेगा भाग्य, होगी धनवर्षा

Surya Rashi Parivartan 2021: भगवान सूर्य 16 दिसंबर से अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। सूर्यदेव वृश्चिक राशि की यात्रा को समाप्त कर धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। धनु राशि पर सूर्यदेव 14 जनवरी को दोपहर 02 बजकर 27 मिनट तक विराजमान रहेंगे। इसके बाद यहां से निकलकर वह मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में इनके राशि परिवर्तन का अन्य किस राशि पर क्या असर होगा आइए जानते हैं?

By संतोष सिंह 
Updated Date

Surya Rashi Parivartan 2021: भगवान सूर्य (Lord Sun) 16 दिसंबर से अपनी चाल बदलने जा रहे हैं। सूर्यदेव (Sun God) वृश्चिक राशि (Scorpio) की यात्रा को समाप्त कर धनु राशि (Sagittarius) में प्रवेश करने जा रहे हैं। धनु राशि (Sagittarius)  पर सूर्यदेव (Sun God)  14 जनवरी को दोपहर 02 बजकर 27 मिनट तक विराजमान रहेंगे। इसके बाद यहां से निकलकर वह मकर राशि (Capricorn) में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में इनके राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) का अन्य किस राशि पर क्या असर होगा आइए जानते हैं?

पढ़ें :- 01 मार्च 2024 का राशिफल : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि का हाल

मेष राशि

इस राशि के जातकों पर सूर्य का प्रभाव बेहतरीन रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा साथ ही धर्म एवं अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। नौकरी में वृद्धि होगी। साहस और पराक्रम के बल पर खास रूप से सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि

वृषभ राशि पर सूर्य का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित रूप से पड़ने वाला है। सफलता और सम्मान के बाद भी किसी न किसी कारण से मन अशांत रहेगा। माता-पिता के प्रति चिंता रहेगी। कोई मित्र आदि से अप्रिय समाचार मिल सकता है।

पढ़ें :- Surya Gochar 2024 : मार्च में सूर्य देव की चाल में होगा परिवर्तन , इन 3 राशियों में बदलाव देखने को मिलेगा

मिथुन राशि
इस राशि के लोगों का दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। शादी आदि में थोड़ा विलंब होगा। कार्य व्यापार में उन्नति होगी किन्तु साझा व्यापार करने से परहेज करें। किसी सरकारी काम के लिए ये वक्त खास है।

कर्क राशि
सूर्य के दिशा बदलने से इस राशि के जातकों को खास लाभ होगा। कार्ट से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिलेगी। स्वास्थय में थोड़ा सा परेशानी हो सकती है। जो लोग अपने लिए बुराई करते हैं वो मदद के लिए आगे आएंगे, कोई भी निर्णय तुरंत लें।

सिंह राशि
इस राशि के जातकों पर सूर्य का प्रभाव अच्छा ही रहेगा, विशेष करके विज्ञान तथा शोधपरक कार्य में लगे हुए विद्यार्थियों के लिए तो समय बेहद अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंध में निराशा रहेगी। परिवार का सहयोग जमकर मिलने वाला है।

कन्या राशि
इस राशि के जातकों के लिए सूर्य का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम और उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा। कोई तरह का अप्रिय समाचार मिल सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।

तुला राशि
राशि से तृतीय पराक्रम भाव में गोचर करते हुए सूर्य आपके लिए बेहतरीन सफलता दिलाएंगे। कोई भी नया कार्य करना शुभ होगा। अपनी ऊर्जा शक्ति के बल पर विषम परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे, किसी से मतभेद न करें।

पढ़ें :- Holika Dahan 2023 : होलिका दहन की रात में करें सूखी लाल मिर्च के ये उपाय , इन समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

वृश्चिक राशि
राशि से द्वितीय धन भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव काफी मिश्रित फल प्रदान करेगा। स्वास्थ्य का खास रूप से ध्यान दें। परिवार में एकता रखने में चुनौतियां आएंगी और कठिन परेशानियों से आसानी से निकलेंगे।

धनु राशि
आपकी राशि में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव कार्य बाधा से मुक्ति दिलाएगा किंतु स्वभाव में उग्रता न आने दें। निजी जीवन में संबंध अच्छे होंगे। शादी विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी।

मकर राशि
राशि से बारहवें व्ययभाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम और उतार-चढ़ाव का सामना करवाएगा। आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हर तरह के विवाद से दूर रहें। धन उधार के रूप में न दें अन्यथा वह धन समय पर मिलने में संदेह रहेगा।

कुंभ राशि
राशि से एकादश लाभभाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव बेहतरीन सफलता दिलाएगा। आय के साधन बढ़ेंगे दिया गया। धन भी वापस मिलने की उम्मीद प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी, कार्य के प्रति चिंतनशील रहें।

मीन राशि
राशि से दशम कर्म भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। कार्य से लेकर हर एक मामले में सफलता मिल सकती है. माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

 

पढ़ें :- 29 फरवरी 2024 का राशिफल : गुरुवार को बन रहा है ध्रुव योग का शुभ संयोग, मकर समेत इन राशियों के विष्णु कृपा से अधूरे कार्य होंगे पूरे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...