1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज, बोले- सरकार बेचने में है व्यस्त, आप कोरोना से बचाव अपना स्वयं करें

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज, बोले- सरकार बेचने में है व्यस्त, आप कोरोना से बचाव अपना स्वयं करें

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 46,164 नए मामले आए हैं। इस दौरान 607 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। देश में कोरोना संक्रमण (corona infection) ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। बीते दो दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण (corona infection) में इजाफा हो रहा है। कोरोना (corona virus) के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस (corona virus)  के 46,164 नए मामले आए हैं। इस दौरान 607 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। देश में कोरोना संक्रमण (corona infection) ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। बीते दो दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण (corona infection) में इजाफा हो रहा है। कोरोना (corona ) के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है।

पढ़ें :- चीन के कई प्रांतों में लौटा कोरोना, इस शहर को किया गया Lockdown

पढ़ें :- जितना काम वाराणसी में पिछले 7 साल में हुआ है, उतना पिछले कई दशकों में नहीं हुआ : पीएम मोदी

इसके बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने कोविड मरीजों (covid patients) की बढ़ती संख्या चिंताजनक (worrying) करार दिया है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर में गंभीर परिणामों से बचने के लिए केंद्र सरकार को टीकाकरण (Vaccination) को गति देनी चाहिए। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर तंज (Taunt on Modi government) कसते हुए कहा है कि कृपया अपना ख्याल रखें क्योंकि भारत सरकार बिक्री में व्यस्त है।

बीते मंगलवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 70 साल में जो भी देश की पूंजी बनी, मोदी सरकार (Modi government) ने उसे बेचने का काम किया है। राहुल गांधी ने कहा कि रेलवे को निजी हाथों में बेच दिया जा रहा है। पीएम सब कुछ बेच रहे हैं। राहुल गांधी ने पीएम मोदी के नारे का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) का नारा था कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ।  वित्त मंत्री ने देश में जो भी 70 वर्षों में बना, उसे बेच दिया। देश के युवाओं से केंद्र ने रोजगार छीना, कोरोना में मदद नहीं की, किसानों के लिए तीन कृषक कानून बनाए। राहुल गांधी ने कृषि कानूनों पर भी केंद्र को घेरा।

कांग्रेस नेता ने कहा मोदी सरकार ने 1.6 लाख करोड़ का रोडवेज बेच दिया। देश की रीढ़ कही जाने वाली रेलवे को 1.5 लाख करोड़ में बेच दिया। गेल की पाइप लाइन, पेट्रोलियम की पाइपलाइन, बीएसएनल और एमटीएनल (BSNL-MTNL) को भी केंद्र ने बेच दिया। वेयरहाउसिंग (Warehousing) को भी केंद्र सरकार बेच रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि रेलवे देश की रीढ़ है। गरीब आदमी एक शहर से दूसरे शहर रेलवे के बिना सफर नहीं कर सकता है. 1.50 लाख करोड़ रुपये रेलवे, 400 स्टेशन, 150 ट्रेनें और रेलवे ट्रैक सरकार बेच रही है। रेलवे कर्मचारियों को अगाह करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर ये रेलवे से छीनकर प्राइवेट कंपनी को दिया जाएगा तो आपके रोजगार पर भी खतरा होगा।

राहुल गांधी ने कहा कि जो रेल कर्मचारी हैं, जब रेलवे को चीन को सौंपकर प्राइवेट कर दिया जाएगा तो आपका क्या होगा? उन्होंने पॉवर जनरेशन, गेल की पाइपलाइन, पेट्रोलियम पाइपलाइन, बीएसएनएल-एमटीएनएल (BSNL-MTNL) और वेयरहाउसिंग (Warehousing)  का भी जिक्र किया।

पढ़ें :- PM Modi UP Visit : पीएम मोदी ने कसा तंज, कहा- पहले यूपी में चलती थी 'भ्रष्टाचार की साइकिल'

राहुल गांधी ने कहा कि 26700 किलोमीटर नेशनल हाईवे, जिसकी कीमत 1.6 लाख करोड़ है, 42300 पॉवर ट्रांसमिशन, 8 हजार किलोमीटर की गेल की पाइपलाइन, 4 हजार किलोमीटर की पेट्रोलियम पाइपलाइन, 2.86 लाख केबल कनेक्टिविटी, 29 हजार करोड़ की वेयरहाउसिंग (Warehousing)  और 2.10 एलएमटी फूट स्टोरेज (LMT Foot Storage) को बेचा जा रहा है राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार माइनिंग, 25 एयरपोर्ट, 9 पोर्ट 31 प्रोजेक्ट्स भी बेच रही है नेशनल स्टेडियम भी बेचा जा रहा है।  इन्हें बनाने में तो 70 साल लग गए, इन्हें 4 लोगों को बेचा जा रहा है। यही सच्चाई है उद्योगपतियों को इसका तोहफा सौंपा जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...