1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी ने सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्स्प्रेस को दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी ने सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्स्प्रेस को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्स्प्रेस को हरी झंडी दिखाई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आंध्र प्रदेश को यह शानदार तोहफा मिल रहा है| वंदे भारत एक्सप्रेस एक तरह से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की साझा संस्कृति और साझा विरासत को जोड़ेगी।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्स्प्रेस को हरी झंडी दिखाई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आंध्र प्रदेश को यह शानदार तोहफा मिल रहा है| वंदे भारत एक्सप्रेस एक तरह से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की साझा संस्कृति और साझा विरासत को जोड़ेगी|

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि आज आदमी डे भी है हर हमें हर भारतीय सेना पर गर्व है|राष्ट्र और उसकी सीमाओं की सुरक्षा के लिए भारतीय सेना का योगदान, इसकी वीरता अद्वितीय है।  पीएम मोदी ने कहा कि भारत जो अपने सपनों और आकांक्षाओं के लिए बेचैन है; भारत जो अपने लक्ष्य को तेजी से हासिल करना चाहता है।

गौरतलब है कि पीएम ने कहा वंदे भारत एक्सप्रेस उस भारत का प्रतीक है जो हर चीज में सर्वश्रेष्ठ माना जाता है यह अपने भारतीय के लिए बेहतर सुविधा प्रदान करेगा|

पीएम मोदी ने बताया कि ‘वंदे भारत ट्रेन’ भारत में ही डिजाइन हुई और भारत में ही बनी है। ये देश की ट्रेन है। बीते कुछ ही वर्षों में 7 ‘वंदे भारत ट्रेनों’ ने कुल मिलाकर 23 लाख किलोमीटर का सफर तय किया है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...