1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी यूपी को देंगे बड़ी सौगात, 30 जुलाई को इन जिलों को मिलेगा मेडिकल कॉलेज का तोहफा

पीएम मोदी यूपी को देंगे बड़ी सौगात, 30 जुलाई को इन जिलों को मिलेगा मेडिकल कॉलेज का तोहफा

यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश को नौ मेडिकल कॉलेजों की सौगात 30 जुलाई को मिलने जा रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साथ इन सभी मेडिकल कॉलेजों को लोकार्पण करेंगे।कार्यक्रम का आयोजन सिद्धार्थनगर में 30 जुलाई को होगा। जहां पर पीएम मोदी एक साथ 9 मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Pm Modi Will Give A Big Gift To Up On July 30 These Districts Will Get The Gift Of Medical College

लखनऊ। यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश को नौ मेडिकल कॉलेजों की सौगात 30 जुलाई को मिलने जा रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साथ इन सभी मेडिकल कॉलेजों को लोकार्पण करेंगे।

पढ़ें :- Guru Purnima : देश के शिक्षकों को पीएम मोदी ने किया नमन, बोले- जहां ज्ञान, वहीं है पूर्णता

कार्यक्रम का आयोजन सिद्धार्थनगर में 30 जुलाई को होगा। जहां पर पीएम मोदी एक साथ 9 मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे। जल्द सीएम योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर जाकर पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा ले सकते हैं। बता दें कि जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन होना है। उनमें देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर जिले शामिल हैं।

इन मेडिकल कॉलेजों में मेडिकल स्टाफ की भर्ती की प्रकिया भी चल रही है। इस मौके पर खुद पीएम नरेंद्र मोदी 450 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंप सकते हैं। माना जा रहा है कि एक हफ्ते में इन मेडिकल कॉलेजों में कामकाज शुरू हो जाएगा। यही नहीं सरकार इसी साल 13 और मेडिकल कॉलेजों शुरू सकती है।

बता दें कि जहां अयोध्या, बहराइच, बस्ती, फिरोजाबाद और शाहजहांपुर में जिला अस्पताल को ही अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है। तो वहीं मेडिकल कॉलेज झांसी, गोरखपुर, मेरठ, प्रयागराज, कानपुर और आगरा में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक बनाकर इनका विस्तार किया गया है।

पढ़ें :- बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम किसान हैं, गुंडे नहीं , गुंडे वे हैं जिनके पास कुछ नहीं है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...