1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बसपा के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला…

बसपा के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला…

बहुजन समाज पार्टी के पूर्व एलएलसी राम द्विवेदी उर्फ संजीव को राजधानी लखनऊ के बहुखंडी आवास के पास से गिरफ्तार किया गया है। शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमले के पुराने मामले में देवरिया पुलिस ने ये कार्रवाई की है। दरअसल, इस मामले में पुलिस फिर से जांच पड़ताल कर रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी के पूर्व एलएलसी राम द्विवेदी उर्फ संजीव को राजधानी लखनऊ के बहुखंडी आवास के पास से गिरफ्तार किया गया है। शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमले के पुराने मामले में देवरिया पुलिस ने ये कार्रवाई की है। दरअसल, इस मामले में पुलिस फिर से जांच पड़ताल कर रही है।

पढ़ें :- अखिलेश से हुई मुलाकात के बाद बसपा के पूर्व अध्यक्ष के सपा में शामिल होने की अटकलें तेज
Jai Ho India App Panchang

बता दें कि, रामू के खिलाफ गोरखपुर सदर कोतवाली में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। लेकिन बाद में मामले की विवेचना कुशीनगर पुलिस को ट्रांसफर कर दी गई। जहां पुलिस ने प्राणघातक हमला होने का अपराध नहीं पाए जाने पर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। उधर, युवा समाजसेवी एवं व्यापारी निकुंज अग्रवाल की पिटाई कर धमकी देने के मामले में भी सुलह हो गई थी।

दोनों मामलों की फाइल फिर से खंगाली जा रही हैं। कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से पुलिस ने नई तहरीर देकर पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। बता दें कि, राम द्विवेदी यूपी के टॉप 33 माफियाओं की सूची में देवरिया जिला निवासी संजीव उर्फ रामू का नाम भी शामिल है। इसके गिरोह में 12 सदस्य चिह्नित किए गए हैं जिनमें से दो के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...