1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Pongal Festival : पीएम नरेंद्र मोदी ,बोले- ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत का भाव है पोंगल का त्योहार’

Pongal Festival : पीएम नरेंद्र मोदी ,बोले- ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत का भाव है पोंगल का त्योहार’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को पोंगल उत्सव (Pongal Festival) के मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री एल मुरुगन (Union Minister of State L Murugan) के दिल्ली स्थित आवास पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने पोंगल उत्सव (Pongal Festival) के विधि-विधानों में हिस्सा भी लिया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को पोंगल उत्सव (Pongal Festival) के मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री एल मुरुगन (Union Minister of State L Murugan) के दिल्ली स्थित आवास पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) ने पोंगल उत्सव (Pongal Festival) के विधि-विधानों में हिस्सा भी लिया। पीएम मोदी (PM Modi)  के साथ तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन (Telangana Governor Tamilisai Sundararajan) और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) भी मौजूद रहीं।

पढ़ें :- Budget 2024: बजट में किसान, युवा, महिला और ग्रामीणों के लिए किए गए बड़े एलान, जानिए

पोंगल में शामिल होने के लिए पीएम मोदी पूरी तरह से दक्षिण भारतीय पारंपरिक पोशाक में नजर आए। उन्होंने पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की। गाय को पूज कर उसे प्रसाद खिलाया और फूलों की एक माला भी पहनाई। पूजा के बाद पीएम मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। पीएम ने वणक्कम कह कर लोगों का अभिवादन किया साथ ही पोंगल की बधाई भी दी। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि पोंगल के पवित्र दिन तमिलनाडु के हर घर से पोंगल धारा का प्रवाह होता है उसी तरह लोगों के जीवन में सुख समृद्धि संतोष की धारा का निरंतर प्रवाह होता रहे। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि वो अपने परिवार और दोस्तों के साथ उत्सव मना रहे हैं।

पढ़ें :- Bomb Threat : RBI सहित दूसरे बैंकों में बम ब्लास्ट की धमकी, शक्तिकांत दास और वित्त मंत्री का मांगा इस्तीफा

मिलेट को लेकर देश दुनिया में जागृति आई है, कई स्टार्टअप हुए शुरू

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि किसान हमारे अन्न दाता है, यही वजह है कि भारत का हर त्यौहार गां, किसान और फसल से जुड़ा होता है। पीएम ने कहा  कि 3 करोड़ किसान श्री अन्न से जुड़े हुए है, वहीं देश के कई सारे नौजवान श्री अन्न को लेकर स्टार्टअप शुरू कर रहे है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार हमने चर्चा की थी कि मिलेट तमिल संस्कृति से जुड़े हैं, इसको लेकर देश दुनिया में जागृति आई है, कई स्टार्टअप शुरू हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...